HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Lok Sabha Elections 2024: मतदान के बीच रायबरेली पहुंचे राहुल गांधी, हनुमान मंदिर में किया दर्शन, मतदान केंद्रों पर भी पहुंचे

Lok Sabha Elections 2024: मतदान के बीच रायबरेली पहुंचे राहुल गांधी, हनुमान मंदिर में किया दर्शन, मतदान केंद्रों पर भी पहुंचे

लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण के लिए वोटिंग जारी है। रायबरेली में वोटिंग के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी वहां पहुंचे हैं। यहां पहुंचने के बाद उन्होंने सबसे पहले जिले के हनुमान मंदिर में दर्शन किए। इसके साथ ही उन्होंने यहां दर्शन करने आए लोगों से मुलाकात की। राहुल गांधी रायबरेली सीट से कांग्रेस प्रत्याशी हैं। इस सीट पर भाजपा ने दिनेश प्रताप सिंह को उम्मीदवार बनाया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण के लिए वोटिंग जारी है। रायबरेली में वोटिंग के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी वहां पहुंचे हैं। यहां पहुंचने के बाद उन्होंने सबसे पहले जिले के हनुमान मंदिर में दर्शन किए। इसके साथ ही उन्होंने यहां दर्शन करने आए लोगों से मुलाकात की। राहुल गांधी रायबरेली सीट से कांग्रेस प्रत्याशी हैं। इस सीट पर भाजपा ने दिनेश प्रताप सिंह को उम्मीदवार बनाया है।

पढ़ें :- अधीर रंजन चौधरी ने बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, खरगे पर कसा तंज

बता दें, रायबरेली में सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ। 11 बजे तक जिले में 27.82 फीसदी वोटिंग हुई। हाई प्रोफाइल लोकसभा सीटों में शुमार रायबरेली और अमेठी में भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है। रायबरेली में भाजपा से दिनेश सिंह और अमेठी में कांग्रेस से किशोरी लाल शर्मा तो चेहरे मात्र हैं। इन दो सीटों पर तीन प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों, गृह मंत्री, चार डिप्टी सीएम, चार पूर्व सीएम समेत 50 से अधिक दिग्गजों ने प्रचार किया।

सोनिया गांधी के राज्यसभा में जाने के बाद कांग्रेस से राहुल गांधी ने तीन मई को रायबरेली और अमेठी में किशोरी लाल शर्मा ने परचा भरा था। अमेठी में स्मृति इरानी तो भाजपा ने दूसरी बार दिनेश सिंह को रायबरेली सीट पर उतारा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...