1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Lucknow Rain : लखनऊ में रिमझिम बारिश से लुढ़का पारा, घरों ने दुबके लोग, दिन में छाया अंधेरा

Lucknow Rain : लखनऊ में रिमझिम बारिश से लुढ़का पारा, घरों ने दुबके लोग, दिन में छाया अंधेरा

मौसम विभाग (Weather Department)  ने लखनऊ सहित यूपी के विभिन्न जिलों में बारिश के लिए अलर्ट जारी किया था, जिसका असर देखने लगा है। रविवार दोपहर 12 बजे बाद से यूपी की राजधानी लखनऊ में घने काले बादल छा गए और बारिश शुरू हो गई है। शहर में सुबह से ही बारिश के बादल छाए हुए थे और तेज हवाएं चल रही हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

 

पढ़ें :- दिल्ली-एनसीआर में अचानक बदला मौसम, दिल्ली में बूंदाबांदी शुरू, NCR में तेज वर्षा की संभावना

लखनऊ। मौसम विभाग (Weather Department)  ने लखनऊ सहित यूपी के विभिन्न जिलों में बारिश के लिए अलर्ट जारी किया था, जिसका असर देखने लगा है। रविवार दोपहर 12 बजे बाद से यूपी की राजधानी लखनऊ में घने काले बादल छा गए और बारिश शुरू हो गई है। शहर में सुबह से ही बारिश के बादल छाए हुए थे और तेज हवाएं चल रही हैं। 12 बजे बाद लखनऊ में एकाएक घने बादलों से अंधेरा छा गया और बारिश होने लगी है। बारिश के साथ चल रही तेज हवाओं ने शहर के लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर दिया है। बारिश की वजह से एक बार फिर से ठंडक बढ़ गई है, क्योंकि बीते तीन दिनों से लगातार निकाली तेज धूप ने गर्मी का एहसास कराया था। वहीं, यूपी के कुछ हिस्सों में रविवार को सुबह से ही बारिश हो रही है। इससे मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है।

पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय (Western Disturbance Active) होने की वजह से यूपी सहित देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश का दौर देखने को मिला रहा है। रविवार को सुबह ही लखनऊ सहित दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) के इलाकों में बारिश के साथ साथ तेज हवाएं चल रही हैं। आगरा में भी रविवार को सुबह बूंदाबांदी हो रही है। इससे शहर के मौसम में ठंडक और बढ़ी है। राज्य में विभिन्न जिलों में रविवार को सुबह से हो रही बारिश के चलते मौसम में ठंड बढ़ गई है, जिससे न्यूनतम पारे में गिरावट दर्ज हुई है। पहाड़ों में बर्फबारी की वजह से यूपी में सर्दी फिर से बढ़ गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...