HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Maharajganj:स्वीप मैत्रीपूर्ण क्रिकेट मुकाबले में प्रशासन ने मीडिया एकादश को हराया

Maharajganj:स्वीप मैत्रीपूर्ण क्रिकेट मुकाबले में प्रशासन ने मीडिया एकादश को हराया

स्वीप मैत्रीपूर्ण क्रिकेट मुकाबले में प्रशासन ने मीडिया एकादश को हराया

पर्दाफाश न्यूज़ ब्यूरो महराजगंज :: स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाता जागरूकता हेतु रविवार को जिला क्रीड़ा स्टेडियम में आयोजित क्रिकेट मैच में प्रशासन व मीडिया एकादश के बीच रोचक मुकाबला हुआ, जिसमे प्रशासन एकादश ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मीडिया एकादश को 32 रन से पराजित किया। मैच में बेहतरीन प्रदर्शन हेतु प्रशासन एकादश के एएसपी आतिश सिंह व मीडिया एकादश के अमित त्रिपाठी को व्यक्तिगत रूप से पुरस्कृत किया गया।

पढ़ें :- आखिरी चरण के चुनाव से पहले सपा को बलिया में लग सकता है बड़ा झटका, नारद राय ने बुलाई समर्थकों की बैठक

मतदाता जागरूकता के दृष्टिगत आयोजित इस मुकाबले में टॉस प्रशासन एकादश के कप्तान सोमेंद्र मीणा ने जीता व पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। प्रशासन एकादश की टीम ने निर्धारित 16 ओवर में छह विकेट खोकर 149 रन बनाए। प्रशासन एकादश की ओर से एएसपी आतिश कुमार सिंह ने शानदार 48, एसडीएम रमेश कुमार ने 31 व तहसीलदार अमित सिंह ने 18 रनों का योगदान दिया। मीडिया की ओर से सुदेश व विवेक ने दो-दो व अनुज ने एक विकेट लिया।

150 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मीडिया एकादश की टीम निर्धारित ओवरों में छह विकेट पर 117 रन ही बना सकी और 32 रन से हार गई। मीडिया की ओर से अमित त्रिपाठी ने 42, अनुज ने 23 व संतोष ने 11 रनों का योगदान दिया। प्रशासन एकादश की ओर से एसडीएम नवीन कुमार ने तीन, तहसीलदार अमित सिंह , सीओ अनिरुध्द व पुलिस अधीक्षक सोमेंद्र मीणा ने एक-एक विकेट प्राप्त किया।

अंपायर की भूमिका अधिवक्ता अवनीश त्रिपाठी व महताब आलम ने निभाई, जबकि स्कोरिंग आफताब आलम और विंध्यवासिनी सिंह ने किया।

विजेता व उपविजेता टीम को ट्राफी देते हुए मुख्य अतिथि जिलाधिकारी अनुनय झा ने दोनो टीमों को लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से सौहार्द्रपूर्ण मैच के लिए बधाई देते हुए कहा कि मैत्रीपूर्ण क्रिकेट मुकाबले का उद्देश्य मतदाताओं को जागरूक करना है। लोकसभा चुनाव को शुचितापूर्ण ढंग से आयोजित करने के लिए प्रशासन कड़ी मेहनत कर रहा है। लेकिन इस आयोजन को सफलता तभी मिलेगी जब ज्यादा से ज्यादा मतदाता मतदान के लिए मतदान केंद्र पहुंचे। आशा है कि इस मैच के माध्यम से हम लोगों तक मतदान करने की अपनी अपील को पहुंचाने में सफल होंगे। उन्होंने आयोजन को सफल बनाने में सहभागी बने लोगों के प्रति आभार जताया। साथ ही सभी से मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए मतदाताओं को प्रेरित करने की भी बात कही।

पढ़ें :- विश्व में शांति और मानवीय विकास के लिए सक्षम और सशक्त भारत का निर्माण जरूरी : शिव प्रताप शुक्ल

इस दौरान एडीएम डॉ. पंकज कुमार वर्मा, अतिरिक्त उप जिलाधिकारी मदन मोहन वर्मा, सहायक निबंधक सहकारिता सुनील कुमार गुप्ता, जिला दिव्यांग जन सशक्तिकरण अधिकारी शांत प्रकाश श्रीवास्तव, जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी कन्हैया यादव, जिला सूचना अधिकारी प्रभाकर मणि त्रिपाठी, उप क्रीड़ाधिकारी धर्मेंद्र कुमार, अधिशासी अधिकारी आलोक कुमार मिश्रा आदि मौजूद रहे।

कमेंट्री से शमा बांधा जिलाधिकारी ने

जिलाधिकारी अनुनय झा ने पूरे मैच के दौरान अपनी कमेंट्री से उपस्थित लोगों का भरपूर मनोरंजन किया। दर्शकों के साथ खिलाडियों ने भी उनके कमेंट्री का लुत्फ उठाया और उनकी जमकर सराहना की। जिलाधिकारी महोदय के द्वारा किए जा रहे कमेंट का दोनो टीमों के खिलाड़ियों का आनंद लिया। जिले के सबसे बड़े प्रशासनिक मुखिया को कमेंट्री करता देख पत्रकार अमितेश त्रिपाठी ने भी भरपूर साथ दिया व उन्होंने भी अपनी कमेंट्री से लोगों का मनोरंजन किया ।

आपने बॉल नहीं छोड़ी, तहसील छोड़ी है

जिलाधिकारी अनुनय झा की कमेंट्री ने आज क्रिकेट की दुनिया में अपने चुटकुलों और व्यंग के लिए मशहूर नवोजत सिंह सिद्धू को भी पीछे छोड़ दिया। उन्होंने कमेंट्री के दौरान एक से बढ़कर एक व्यंग किए। फील्डिंग के दौरान तहसीलदार नौतनवां द्वारा मिस फील्ड से चौका जाने पर जब जिलाधिकारी ने कहा कि आपने बॉल नहीं मिस की, तहसील मिस की है, तो सबके हंसी के फव्वारे छूट पड़े। इसी प्रकार मैच के दूसरे हाफ में जब मैच प्रशासन एकादश की पकड़ में आ गया था, तब पिच पर मौजूद बैट्समैन के द्वारा पानी पीने के दौरान जिलाधिकारी महोदय ने कमेंट किया कि प्रशासन एकदश ने मीडिया एकादश को पानी पिला दिया। इस तरह के अनेक मजाकिया कमेंट को सुनकर उपस्थित लोग उनके मुरीद हो गए।

पढ़ें :- नौतपा में रामलला को भोग में अर्पित किया जा रहा है दही और फलों का जूस, पहन रहे हैं सूती कपड़े

दिव्यांग दर्शकों ने खिलाड़ियों का बढ़ाया हौसला,सबसे की मतदान की अपील

स्वीप मतदाता जागरूकता मैत्रीपूर्ण क्रिकेट मैच में आस–पास से आए 50 से अधिक दिव्यांगजन ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। सभी ने लोगों से अपील की 01 जून को मतदान अवश्य करें। जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक महोदय ने सभी दिव्यांगजनों को स्वीप टी–शर्ट और कैप प्रदान किया और उनके साथ फोटो खिंचवाया।

महराजगंज ब्यूरो प्रभारी विजय चौरसिया की रिपोर्ट

 

 

पढ़ें :- हमारे योगी जी ने गुंडों को उल्टा लटकाकर सीधा करने का काम किया...चंदौली में बोले अमित शाह

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...