HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Maharajganj:डीआईजी ने पुलिस लाइन में की बैठक, आगामी त्योहारों को लेकर दिए कड़े निर्देश

Maharajganj:डीआईजी ने पुलिस लाइन में की बैठक, आगामी त्योहारों को लेकर दिए कड़े निर्देश

डीआईजी ने पुलिस लाइन में की बैठक, आगामी त्योहारों को लेकर दिए कड़े निर्देश

पर्दाफाश न्यूज़ ब्यूरो महराजगंज :: मंगलवार को पुलिस लाइन में डीआईजी आनंद राव कुलकर्णी व एसपी सोमेंद्र मीना ने आगामी त्योहारों सावन, कांवड़ यात्रा और मोहर्रम त्योहारों के संबंध में सुरक्षात्मक जिम्मेदारी को लेकर निर्देश दिये।

पढ़ें :- कपिल सिब्बल ने सपा अध्यक्ष का लिया इंटरव्यू...अखिलेश यादव ने PDA से लेकर लोकसभा चुनाव परिणाम को लेकर दिए ये जवाब

बैठक में सभी सर्किल के क्षेत्राधिकारी, थाना प्रभारी मौजूद रहे। डीआईजी ने कहा कि जहां कहीं भी बड़े आयोजन हो रहे हों उसकी अनुमति होनी चाहिए। जो भी अनुमति दी जाए वह कार्यक्रम स्थल के बगैर भौतिक व स्थलीय सत्यापन के बगैर न दी जाए। जो भी ड्यूटी लगाई जा रही है वहां जाने वाले पुलिस कर्मी किसी भी अप्रिय स्थिति की सूचना से आलाधिकारियों को अवगत कराते रहें। सीमा सुरक्षा बल के साथ लगातार संपर्क में रहें। सीमावर्ती गांवों की ग्राम सुरक्षा समिति और सीमा से जुड़े थाना क्षेत्रों पर जिम्मेदारी अधिक है। पैदल गश्त को बढ़ाएं ताकि लोगों के बीच अमन चैन और सुरक्षित रहने का संदेश जाए।

सावन और कांवड़ यात्रा को लेकर शिव मंदिरों की सुरक्षा व्यवस्था का खाका पहले से तैयार कर लें। क्षेत्रों में यदि कहीं गंदगी या अन्य कोई समस्या से लोगों में रोष की स्थिति हो तो आलाधिकारियों को सूचित करके व अन्य विभागों से समन्वय स्थापित करके निपटारा करें। पुलिस युवा मित्र और वालंटियर सभी आयोजन पर नजर रखें, नई उम्र के लड़कों से बात करके उन्हें समझाएं उन पर निगरानी रखें। माइक और साउंड सिस्टम का प्रयोग निश्चित डेसीबल पर होना सुनिश्चित करें।

किसी भी जुलूस और यात्रा में लोहे की राड में झंडा बनाकर न निकलें बिजली के तारों में उलझ करके करंट लग सकता है। बैठक के बाद उन्होंने पुलिस का लाइन का निरीक्षण किया पुलिस लाइन में कार्यों को देख कर एसपी सोमेंद्र मीना को बधाई भी दिया।

पढ़ें :- UP Police Constable Exam Date: यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा की तारीख का हुआ एलान, अभ्यार्थी बसों में कर सकेंगे नि:शुल्क यात्रा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...