HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. MAHARAJGANJ:सोनौली थाई 960 में मनाया गया नववर्ष सोंगक्रान

MAHARAJGANJ:सोनौली थाई 960 में मनाया गया नववर्ष सोंगक्रान

सोनौली थाई 960 में मनाया गया नववर्ष सोंगक्रान

पर्दाफाश न्यूज़ ब्यूरो महराजगंज :: सोनौली कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित वाटथाई बुद्ध विहार 960 पर थाई नव वर्ष पर मनाने जाने वाला विशेष त्योहार सोंगक्रान महोत्सव आज बड़ी ही धूमधाम के साथ मनाया गया। इस मौक पर बोधगया से पधारे मुख्य अतिथि के रूप में मूलनिधि वाट थाई कुशीनारा महाबिहार सोसाइटी के अध्यक्ष फ्राधम्मबोधिवोंग ने पारंपरिक रूप से पूजा अर्चना की इसके बाद थाईलैंड से पधारे बौद्ध भिक्षुओं एवं स्थानीय लोगों के साथ इस पर्व पर मनाया जाने वाला होली का पर्व फूलों और पानी से जमकर खेली गई।

पढ़ें :- इंडी गठबंधन की मानसिकता ही महिला विरोधी है...पीएम मोदी का विपक्षी दलों पर निशाना

कार्यक्रम के दौरान बौद्ध भिक्षुओ ने पूजा अर्चना के बाद देश और समाज में सुख शांति की कामना की और सभी को आशीर्वाद देकर उनके भविष्य उज्जवल शुभकामनाएं दी। संस्था के स्थानीय सदस्य राजेश शुक्ला ने बताया कि सोनौली स्थित इस बुद्ध विहार परिसर में बीते 20 वर्षों से यह पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है.

जिसमें सभी धर्म एवं संप्रदाय के लोग बड़े ही उत्साह के साथ हिस्सा लेते हैं। यह त्यौहार आपसी भेदभाव मिटाकर एक दूसरे के साथ शांति और सद्भाव के साथ मिलजुल कर रहने का संदेश देता है।

इस मौके पर सोनौली थाना प्रभारी अभिषेक सिंह, बौद्ध भिक्षु सोंगफ्रासोंग, जितेंद्र राव, राजेंद्र मिश्रा, मनु पांडे धीरेंद्र सिंह शाकिर अली संजय भारती नवीन बीके सहित भारी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद रहे.

महराजगंज ब्यूरो प्रभारी बिजय चौरसिया कि रिपोर्ट

पढ़ें :- सपा सरकार में माफिया गरीबों की जमीनों पर कब्जा करता था, अब उनके अवैध महल तोड़कर भाजपा गरीबों के लिए घर बनवाती है: पीएम मोदी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...