HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. लोकसभा चुनाव में ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान; इंडिया गठबंधन का बाहर से करेंगी समर्थन

लोकसभा चुनाव में ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान; इंडिया गठबंधन का बाहर से करेंगी समर्थन

Mamata Banerjee's Support to INDIA Alliance: लोकसभा चुनाव के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' का बाहर से समर्थन करने का ऐलान किया है। ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी केंद्र में विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' का बाहर से साथ देगी। केंद्र की सत्ता से भाजपा के बाहर होने पर वह 'इंडिया' गठबंधन से सीएए, एनआरसी और यूसीसी वापसी लेने के लिए कहेंगी। 

By Abhimanyu 
Updated Date

Mamata Banerjee’s Support to INDIA Alliance: लोकसभा चुनाव के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ का बाहर से समर्थन करने का ऐलान किया है। ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी केंद्र में विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ का बाहर से साथ देगी। केंद्र की सत्ता से भाजपा के बाहर होने पर वह ‘इंडिया’ गठबंधन से सीएए, एनआरसी और यूसीसी वापसी लेने के लिए कहेंगी।

पढ़ें :- जो संविधान बदलना चाहते हैं उन्हें लोग बदल देंगे...भाजपा सरकार पर अखिलेश यादव का निशाना

दरअसल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) बार-बार सीएए को रद्द करने की बात कहती आयी हैं। इसी कड़ी में उन्होंने सीएए (CAA) को रद्द करने की कसम खाते हुए कहा कि एनआरसी (NRC) और यूसीसी (UCC) के कार्यान्वयन को रोक दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि टीएमसी केंद्र में विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की सरकार बनने पर बाहर से साथ इसलिए देगी, जिससे बंगाल के लोगों को परेशानी न हो।

वहीं, भाजपा के 400 सीटें जीतने के दावे पर ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा 400 सीटें जीतने का दावा कर रही है, लेकिन लोग ऐसा नहीं होने देंगे। जनता को पता चल गया है कि भाजपा चोरों से भरी पार्टी है। बता दें कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की पार्टी (TMC) अकेले लोकसाभा चुनाव लड़ रही है। कांग्रेस व टीएमसी के नेताओं के बीच लगातार जुबानी जंग जारी है। ऐसे में ममता की ओर से ‘इंडिया’ गठबंधन को समर्थन देने की बात के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...