HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गोण्डा के 15 हजार से ज्यादा मतदाताओं ने ली मतदान करने की शपथ,20 मई को शत-प्रतिशत मतदान की अपील

गोण्डा के 15 हजार से ज्यादा मतदाताओं ने ली मतदान करने की शपथ,20 मई को शत-प्रतिशत मतदान की अपील

जिलाधिकारी नेहा शर्मा के नेतृत्व में जिला निर्वाचन कार्यालय गोण्डा ने शनिवार को सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता कार्यक्रम (स्वीरप) के दूसरे चरण की शुरुआत की गई। इस दौरान, जनपद के 15 हजार से ज्यादा युवा मतदाताओं ने सड़क पर उतरकर शत-प्रतिशत मतदान के संकल्प के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित किया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

गोण्डा। जिलाधिकारी नेहा शर्मा के नेतृत्व में जिला निर्वाचन कार्यालय गोण्डा ने शनिवार को सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता कार्यक्रम (स्वीरप) के दूसरे चरण की शुरुआत की गई। इस दौरान, जनपद के 15 हजार से ज्यादा युवा मतदाताओं ने सड़क पर उतरकर शत-प्रतिशत मतदान के संकल्प के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित किया। उन्होंने आगामी 20 मई को मतदान करने के साथ ही अन्य मतदाताओं को भी जागरूक करने की शपथ भी ली।

पढ़ें :- हैलो...मैं जिलाधिकारी गोण्डा आवास से बोल रहा हूं चौंकिए मत, मतदाताओं से 20 मई को वोट डालने की जा रही है अपील

जिला निर्वाचन कार्यालय गोण्डा ने शनिवार को जनपद के शहीद-ए-आजम सरदार भगत सिंह इंटर कॉलेज से स्वीप वॉकथान के माध्यम से स्वीप अभियान के दूसरे चरण का शुभारंभ किया गया। इस वॉकथान में 15 हजार से ज्यादा युवा मतदाताओं के साथ उनके अभिभावकों, शिक्षकों, अधिकारियों आदि के द्वारा प्रतिभाग किया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने शहीद-ए-आजम सरदार भगत सिंह इंटर कॉलेज परिसर से हरी झण्डी दिखाकर वॉकथान को रवाना किया। वॉकथान गुरु नानक चौराहा से होते हुए लाल बहादुर शास्त्री डिग्री कॉलेज तक पहुंची। छात्र और छात्राओं ने लोगों को स्लोगन के माध्यम से 20 मई को मतदान के प्रति जागरूक किया गया। इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी, मुख्य राजस्व अधिकारी, परियोजना निदेशक डीआरडीए, एसडीएम सदर और संबंधित अधिकारी गण उपस्थित रहे।

15 मई तक विशेष अभियान

जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी नेहा शर्मा द्वारा इस मौके पर उपस्थित लोगों को मतदाता शपथ दिलाई गई एवं सभी को 20 मई को शत प्रतिशत मतदान करने हेतु प्रेरित किया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि इस स्वीप अभियान से जनपद गोण्डा का मतदान प्रतिशत को बढ़ाने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि अभी तक चलाये गये स्वीप अभियान के पहले चरण में सभी पात्र व्यक्तियों को मतदाता बनाने के लिए प्रयास किया गया जिससे कि कोई भी पात्र व्यक्ति मतदाता बनने से वंचित न रहे। अब इस दूसरे चरण में अब तक बन चुके मतदाताओं को 20 मई को मतदान अवश्य करने हेतु प्रेरित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 20 मई को होने वाले मतदान में युवा मतदाताओं पर विशेष जोर है उन्होंने इस कार्यक्रम में आए युवा मतदाताओं की भारी संख्या होने पर सराहना की। इस दौरान नुक्कड़ नाटक का भी आयोजन किया गया जिसके माध्यम से निर्वाचन के दौरान निष्पक्ष व योग्य प्रत्याशी को विजयी बनाने की अपील की गई। उन्होंने बताया कि मतदाता प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से आगामी 15 मई तक स्वीप के अन्तर्गत विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

चौकीदार घर-घर देंगे दस्तक, भेजी जाएगी मनुहारी पाती

पढ़ें :- गोण्डा जनपद में पृथ्वी दिवस के अवसर पर स्कूली बच्चों ने 74. 86 किलोमीटर लंबी बनाई मानव श्रृंखला

जिला प्रशासन की ओर से जनपद में 1 अप्रैल से 15 मई तक विभिन्न रोचक कार्यक्रमों के माध्यम से मतदाताओं को जागरुक कर पोलिंग बूथ तक पहुंचने का प्रयास किया जाएगा। इस अभियान में ईएलसी की कार्यशाला, मतदाता जागरूकता चौपाल, चुनावी पाठशाला, चौकीदार की दस्तक, हस्ताक्षर अभियान, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और युवक मंगल दल द्वारा घर घर जाकर मतदाता जागरूकता, दूध और बेकरी के उत्पादों पर मतदान संदेश को प्रकाशन आदि कई अभियान चलाये जायेंगे। जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने बताया कि विश्व स्वास्थ्य दिवस, पंचायती राज दिवस, श्रमिक दिवस व अन्य विशिष्ट दिवसों पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। स्वीप कैलेंडर के तहत सभी गतिविधियां समाप्त हो जाने के बाद स्वीपोत्सव का आयोजन भी किया जाएगा जिसमें स्वीप कैलेंडर के दौरान की गई गतिविधियों को आमजन के बीच प्रदर्शित किया जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...