HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Mother’s Day Special: बॉलीवुड की ये सिंगल मदर्स ने इंडस्ट्री में कुछ इस तरह बजाय अपने नाम का डंका

Mother’s Day Special: बॉलीवुड की ये सिंगल मदर्स ने इंडस्ट्री में कुछ इस तरह बजाय अपने नाम का डंका

हर साल मई के दूसरे रविवार को सभी मां को सम्मान देने के लिए विश्व स्तर पर मदर्स डे (Mother's Day) मनाया जाता है। इस साल, मातृ दिवस यानी मदर्स डे आज, 12 मई को मनाया जा रहा है। यह सभी मां के लिए एक विशेष दिन है, जिनके योगदान को अक्सर नजरअंदाज कर दिया जाता है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Mother’s Day Special: हर साल मई के दूसरे रविवार को सभी मां को सम्मान देने के लिए विश्व स्तर पर मदर्स डे (Mother’s Day) मनाया जाता है। इस साल, मातृ दिवस यानी मदर्स डे आज 12 मई को मनाया जा रहा है। यह सभी मां के लिए एक विशेष दिन है, जिनके योगदान को अक्सर नजरअंदाज कर दिया जाता है।

पढ़ें :- Panchayat Season 3 Trailer Out: मोस्ट अवेटेड कॉमेडी-ड्रामा वेब सीरीज ‘पंचायत सीजन 3’ का ट्रेलर रिलीज

अपने बच्चों की सफलता में हर मां के निर्विवाद और निस्वार्थ योगदान को स्वीकार करने का एक दिन है। आज हम बात करेंगे उन मां के बारे में जो अकेले अपने बच्चों का पालन-पोषण कर रही हैं। इस मदर्स डे हम आपके लिए जानकारी के कर आए हैं बॉलीवुड की कुछ सिंगल मदर्स (Single Mothers) के बारे में।

अमृता सिंह


अमृता सिंह बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री हैं। इन्होंने 1991 में सैफ अली खान से शादी की और 1993 में अपनी बेटी सारा अली खान को जन्म दिया और 2001 में उनके बेटे इब्राहिम अली खान का जन्म हुआ। हालांकि, 14 साल तक साथ रहने के बाद 2004 में अमृता सिंह और सैफ अली खान का तलाक हो गया। तब से अमृता अकेले ही अपने बच्चों का पालन-पोषण कर रही हैं।

नीना गुप्ता

बॉलीवुड में सिंगल मदर्स में सबसे पहला नाम नीना गुप्ता का नाम आता है। नीना गुप्ता का वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी विव रिचर्ड्स के साथ सीक्रेट अफेयर था। प्रेगनेंसी के बाद उन्होंने अपने बच्चे को एक सिंगल मां के रूप में पालने का फैसला किया। अभिनेत्री ने 1989 में अपनी बेटी मसाबा को जन्म दिया। 90 के दशक में अपनी बेटी को अकेले पालने का साहसी कदम उठाया। बाद में एक्ट्रेस ने साल 2008 में विवेक मेहरा से शादी कर ली।

करिश्मा कपूर 

कपूर खानदान की बेटी करिश्मा कपूर, संजय कपूर से तलाक के बाद से अपने बच्चों समायरा और कियान की परवरिश सिंगल मदर के तौर पर कर रही हैं। करिश्मा, जिनका पालन-पोषण स्वयं एक सिंगल मां ने किया है, ने एक बार एकल मातृत्व के बारे में बात की थी और बताया था कि कैसे वह अपने बच्चों के लिए संतुलन और नियम निर्धारित करने में विश्वास करती हैं, भले ही वह यह सब खुद ही कर रही हों।

पढ़ें :- Rajkummar Rao celebrated Mother's Day: मदर्स डे पर राजकुमार राव ने शयर की मां की स्पेशल तस्वीर

मलाइका अरोड़ा

बॉलीवुड की मशहूर डांसर-एक्टर मलायका अरोड़ा बेटे अरहान की सिंगल मॉम हैं। मलायका और अरबाज के बेटे अरहान का जन्म 2002 में हुआ था। दोनों की शादी 1998 में हुई थी और 2017 में दोनों अलग हो गए। अरबाज ने हाल ही में मेकअप आर्टिस्ट शूरा खान से शादी की है।

कोंकणा सेन शर्मा

बॉलीवुड की जानीमानी अभिनेत्री कोंकणा सेन शर्मा भी एक सिंगल मॉम हैं। शादी के 10 साल बाद कोंकणा और रणवीर का 2020 में तलाक हो गया और तब से, वे अपने बेटे हारून का पालन-पोषण कर रही हैं। बता दें, कोंकणा की मां, अपर्णा सेन भी एक सिंगल मदर हैं।

 

पढ़ें :- High Court ने एक्ट्रेस को भेजा नोटिस, करीना कपूर खान्स प्रेग्नेंसी बाइबल को लेकर उठे सवाल
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...