HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. हॉलीवुड इंडस्ट्री में पसरा मातम, ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ के फेमस एक्टर का हुआ निधन

हॉलीवुड इंडस्ट्री में पसरा मातम, ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ के फेमस एक्टर का हुआ निधन

'गेम ऑफ थ्रोन्स' में केवन लैनिस्टर के किरदार से लोकप्रियता हासिल करने वाले ब्रिटिश एक्टर इयान गेल्डर का निधन (British actor Ian Gelder passes away) हो गया है। वह पिछले पांच महीने से पित्त नली के कैंसर से जूझ रहे थे। उन्होंने 74 साल की उम्र में आखिरी सांस ली।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Ian Gelder Passes Away: ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ में केवन लैनिस्टर के किरदार से लोकप्रियता हासिल करने वाले ब्रिटिश एक्टर इयान गेल्डर का निधन (British actor Ian Gelder passes away) हो गया है। वह पिछले पांच महीने से पित्त नली के कैंसर से जूझ रहे थे। उन्होंने 74 साल की उम्र में आखिरी सांस ली।

पढ़ें :- Jhanvi kapoor pic: जाह्नवी कपूर ने साड़ी पहन ब्यूटिफुल लुक में गिराई बिजली, देखें तस्वीरें

इयान गेल्डर के साथी बेन डेनियल्स (Ben Daniels) ने मंगलवार को इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए उनके निधन की पुष्टि की। एक रिपोर्ट के अनुसार, डेनियल्स ने लिखा, “मुझे बड़े दुख और भारी दिल के साथ इयान गेल्डर के निधन (Death of Ian Gelder) के बारे में बताना पड़ रहा है।”

“इयान को दिसंबर में पित्त नली के कैंसर का पता चला था और सोमवार को उनका निधन हो गया। मैंने उनकी देखभाल करने के लिए सभी काम रोक दिए थे, लेकिन हममें से किसी को भी अंदाजा नहीं था कि वह इतनी जल्दी हमें छोड़ कर चले जाएंगे।” एक्टर ने सीरीज के 12 एपिसोड में चार्ल्स डांस द्वारा निभाए गए लॉर्ड टायविन लैनिस्टर (Lord Tywin Lannister) के छोटे भाई की भूमिका निभाई।

उन्होंने कई टीवी सीरीज में भी काम किया था, जिनमें ‘डॉक्टर हू’, ‘स्नैच’, ‘फिफ्टीन-लव’, ‘कैजुअल्टी’, ‘एडवर्ड द किंग’, ‘आई थॉट यू गॉन’ और ‘हिज डार्क मटेरियल’ समेत कई दूसरे प्रोजेक्ट्स शामिल हैं।

पढ़ें :- Amitabh Bachchan ने पोस्ट में नहीं किया बहु ऐश्वर्या राय का जिक्र, भड़के एक्ट्रेस के फैन्स ने सुनाई खरी खोटी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...