HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. Mukesh Ambani Set To Enter Africa With Telecom Venture :  मुकेश अंबानी की कंपनी अफ्रीका में भी लॉन्च करेगी 5G सर्विसेज , इंटरनेट क्रांति लाने की तैयारी में रिलायंस

Mukesh Ambani Set To Enter Africa With Telecom Venture :  मुकेश अंबानी की कंपनी अफ्रीका में भी लॉन्च करेगी 5G सर्विसेज , इंटरनेट क्रांति लाने की तैयारी में रिलायंस

भारत में इंटरनेट क्रांति लाने वाले मुकेश अंबानी अब एक टेलीकॉम वेंचर के साथ अफ्रीका में एंट्री करने की तैयारी कर रहे हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Mukesh Ambani Set To Enter Africa With Telecom Venture :  भारत में इंटरनेट क्रांति लाने वाले मुकेश अंबानी अब एक टेलीकॉम वेंचर के साथ अफ्रीका में एंट्री करने की तैयारी कर रहे हैं। मुकेश अंबानी द्वारा नियंत्रित रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की सहायक कंपनी रेडिसिस कॉर्प, घाना स्थित नेक्स्ट-जेन इंफ्राको (एनजीआईसी) के लिए आवश्यक नेटवर्क इंफ्रास्ट्रक्चर, एप्लिकेशन और स्मार्टफोन की आपूर्ति करने के लिए तैयार है। खबरों के अनुसार,एनजीआईसी के कार्यकारी निदेशक हरकीरत सिंह के अनुसार, यह पहल एनजीआईसी की योजनाओं का हिस्सा है, जिसकी आधिकारिक घोषणा सोमवार को भारत के वित्तीय केंद्र मुंबई में की जाएगी।

पढ़ें :- जून में गर्मी और महंगाई लोगों के छुड़ा रही पसीने, दाल, दूध-सब्जियों के दामों में लगी आग, चुनाव बाद आम जनता को क्यों मिली यह मार?

एनजीआईसी, जो इस साल के अंत तक परिचालन शुरू करने की योजना बना रहा है, घाना में मोबाइल ऑपरेटरों और इंटरनेट सेवा प्रदाताओं को 5 जी ब्रॉडबैंड सेवाएं प्रदान करेगा।

घाना में हैं तीन ऑपरेटर्स
घाना एक पश्चिमी अफ्रीकी देश है जिसकी आबादी 3.3 करोड़ के आस-पास है। यहां तीन मुख्य ऑपरेटर्स हैं जिनमें एमटीएन घाना, टेलीसेल घाना और एटी हैं। एटी का नाम पहले एयरटेल टिगो था लेकिन पिछले साल भारतीय एयरटेल लिमिटेड और मिलिकॉम इंटरनेशनल सेल्युलर ने अपनी हिस्सेदारी बेच दी थी। इसके बाद इसका नाम एटी हो गया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...