HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. NEET Paper Leak Case : CBI ने NEET-UG पेपर लीक गिरोह के सरगना को दबोचा, कोर्ट ने 10 दिन के रिमांड पर भेजा

NEET Paper Leak Case : CBI ने NEET-UG पेपर लीक गिरोह के सरगना को दबोचा, कोर्ट ने 10 दिन के रिमांड पर भेजा

NEET-UG Paper Leak Case: नीट पेपर लीक मामले (NEET Paper Leak Case) में सीबीआई (CBI) को एक बहुत बड़ी सफलता मिली है। सीबीआई (CBI)  ने नीट पेपर लीक मामले (NEET Paper Leak Case)  में रॉकी उर्फ राकेश रंजन (Rocky aka Rakesh Ranjan) को गिरफ्तार किया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

NEET-UG Paper Leak Case: नीट पेपर लीक मामले (NEET Paper Leak Case) में सीबीआई (CBI) को एक बहुत बड़ी सफलता मिली है। सीबीआई (CBI)  ने नीट पेपर लीक मामले (NEET Paper Leak Case)  में रॉकी उर्फ राकेश रंजन (Rocky aka Rakesh Ranjan) को गिरफ्तार किया है। सीबीआई (CBI)  सूत्रों के मुताबिक रॉकी इस गिरोह का किंगपिंन है। इसके बाद सीबीआई ने रॉकी को कोर्ट में 10 दिन की रिमांड पर लिया है। सीबीआई (CBI)  इस मामले की तह तक जाने के लिए रॉकी से कई सवाल पूछ सकता है।

पढ़ें :- राज्यसभा सांसद संजय सिंह को कोर्ट से मिली जमानत, बोले- ईडी,सीबीआई और इनकम टैक्स विभाग ये सब बीजेपी के हथियार

कैसे पकड़ा गया आरोपी?

CBI ने राकेश को पकड़ने के लिए एक तरीका अपनाया। दरअसल, राकेश उर्फ रॉकी को पकड़ने के लिए सीबीआई (CBI)  की टीम ने बेहद एडवांस तकनीक का इस्तेमाल किया। सीबीआई (CBI)  ने राकेश की मेल आईडी को ट्रेस किया, उसके बाद IP एड्रेस की मदद से उसका एड्रेस पता किया। कन्फर्म होने के बाद सीबीआई ने रॉकी को गिरफ्तार किया।

सीबीआई की जारी है छापेमारी

सीबीआई (CBI)  नीट पेपर लीक मामले (NEET Paper Leak Case)  में 4 जगहों पर छापेमारी कर रही है, इनमें पटना, पटना के पास 2 लोकेशन और कोलकाता में रेड चल रही है। सीबीआई इस मामल की तह तक जाने के लिए हरसंभव कोशिश कर रहा है। एडवांस तकनीक का इस्तेमाल कर सीबीआई ने रॉकी को पकड़ा, उसके बाद उसे 10 दिनों तक रिमांड पर लिया।

पढ़ें :- NEET UG Paper Leak : नीट यूजी मामले में सुनवाई टली, सुप्रीम कोर्ट 18 जुलाई को सुना सकता है फैसला

संजीव मुखिया का करीबी सहयोगी है

रॉकी को कथित NEET घोटाले के मुख्य साजिशकर्ता संजीव मुखिया का करीबी सहयोगी माना जाता है। फिलहाल सीबीआई(CBI)  इस मामले की छानबीन कर रही है। इसी क्रम में सीबीआई (CBI)  ने रॉकी को 10 दिन की रिमांड पर लिया है। सीबीआई (CBI)  इस केस से संबंधित कई इलाकों में छापेमारी कर रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...