HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए निषाद पार्टी की दो दिवसीय प्रशिक्षण

महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए निषाद पार्टी की दो दिवसीय प्रशिक्षण

निषाद पार्टी की महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए और लोकसभा चुनाव 2024 में उनकी क्या भूमिका हो उनके अधिकारों को लेकर दो दिवसी महिला प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री और निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर संजय निषाद ने कहा कि, हमारी सरकार ने महिलाओं को 33% आरक्षण दिया है और गांव के गरीब दबे कुचले लोग जो हैं उन्हें राजनीतिक अधिकार के बारे में नहीं पता चले।

By शिव मौर्या 
Updated Date

गोरखपुर: निषाद पार्टी की महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए और लोकसभा चुनाव 2024 में उनकी क्या भूमिका हो उनके अधिकारों को लेकर दो दिवसी महिला प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री और निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर संजय निषाद ने कहा कि, हमारी सरकार ने महिलाओं को 33% आरक्षण दिया है और गांव के गरीब दबे कुचले लोग जो हैं उन्हें राजनीतिक अधिकार के बारे में नहीं पता चले। क्योंकि गांव में ही वोट है गांव से ही लोगों को जाना है इसलिए दो दिवसीय महिला प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया है ताकि लोग जान जाए की राजनीति से क्या फायदा है?

पढ़ें :- जनता बोल रही है कि इतनी परीक्षा रद्द करने से अच्छा, रद्द कर दी जाए भाजपा सरकार : अखिलेश यादव

लोकसभा चुनाव 2024 में निषाद पार्टी अपनी भागीदारी जमाने के लिए और महिलाओं को राजनीति में लाने के लिए उन्हें सशक्त बनाने के लिए गोरखपुर एनेक्सी भवन सभागार में दो दिवसीय महिला प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया। इस दौरान दी दिवसीय दौरे पर पहुंचे यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री (मत्स्य विभाग) एवं निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ संजय निषाद।

उन्होंने कहा कि गांव में ही वोट है और गांव में दबेकुचले ले लोग हैं उन्हें सशक्त बनाने के लिए दो दिवसीय महिला प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया ताकि जो महिलाएं हैं निषाद समाज की वह जान सके की राजनीति क्या है? राजनीति में उनके भागीदारी से क्या हो सकता है? उन्हें प्रधान बनना हो ब्लॉक प्रमुख बनना, जिला अध्यक्ष बनना हो वह सब लोग आएं इसीलिए दो दिवसीय प्रशिक्षण के माध्यम से उन्हें बताया और समझाया जाएगा उन्हें जागरूक किया जाएगा।

डॉ संजय निषाद ने कहा कि पहले की सरकारों ने हमें अवसर नहीं दिया लेकिन हमारी सरकार ने वकील बनाए है सांसद बनाए विधायक बनाए। दिल्ली लोकसभा विधानसभा और राज्यसभा में भी भेजें। उन्होंने कहा कि महिलाओं का 33 प्रतिशत आरक्षण है उनको तो टिकट देना ही देना है लेकिन आने वाला समय बताएगा समय आने दीजिए। डॉ संजय निषाद ने कहा कि लोकसभा में हम लोग सीट मांगने वाले नहीं हैं हम लोग जीत दिलाने वाले लोग हैं। मोदी जी योगी जी और अमित शाह जी सीट देते हैं।

 

पढ़ें :- UP News : प्रेमिका के चक्कर में डिप्टी एसपी ने गंवाया पद, बना दिये गये सिपाही, जानें पूरा मामला

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...