HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. NDA संसदीय दल की बैठक से पहले नीतीश की मीटिंग, समर्थन के बदले जेडीयू कर सकती है बड़ी मांग

NDA संसदीय दल की बैठक से पहले नीतीश की मीटिंग, समर्थन के बदले जेडीयू कर सकती है बड़ी मांग

NDA Parliamentary Party Meeting: लोकसभा चुनाव 2024 में बहुमत मिलने के बाद आज शुक्रवार को दिल्ली में एनडीए के संसदीय दल की बैठक होने वाली है, इस बैठक में नरेंद्र मोदी को संसदीय दल का नेता चुना तय माना जा रहा है। वहीं, संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद शुक्रवार को ही मोदी राष्ट्रपति के सामने सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

By Abhimanyu 
Updated Date

NDA Parliamentary Party Meeting: लोकसभा चुनाव 2024 में बहुमत मिलने के बाद आज शुक्रवार को दिल्ली में एनडीए के संसदीय दल की बैठक होने वाली है, इस बैठक में नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को संसदीय दल का नेता चुना तय माना जा रहा है। वहीं, संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद शुक्रवार को ही मोदी राष्ट्रपति के सामने सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

पढ़ें :- Bihar News: नीतीश सरकार के कैबिनेट विस्तार के अगले दिन विभागों का हुआ बंटवारा, जानिए किसको मिला कौन सा विभाग

जानकारी मुताबिक, एनडीए के संसदीय दल की बैठक से पहले दिल्ली में बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) के घर पर 9.30 बजे से जेडीयू संसदीय दल की बैठक हो रही है। माना जा रहा है कि जेडीयू सरकार बनाने में अपने समर्थन के बदले बड़े मंत्रालय समेत कई मांग रख सकती है। इसके अलावा जेडीयू की ओर से सरकार गठन की कोशिशों के बीच जेडीयू ने सेना में भर्ती की अग्निपथ योजना की समीक्षा की मांग उठाई है।

एनडीए की बैठक में शामिल होने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और विदिशा सीट से नवनिर्वाचित सांसद शिवराज सिंह चौहान भी दिल्ली पहुंच चुके हैं। इसके अलावा गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल भी दिल्ली आ चुके हैं। जेडीएस के निर्वाचित सांसद एचडी कुमारस्वामी भी दिल्ली पहुंचे हैं। नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री के तौर पर रविवार यानी 9 जून को शपथ ले सकते हैं। हालांकि, इस संबंध में अभी आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...