HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. T20 WC : पाक की शर्मनाक हार से बौखलाए PCB चीफ मोहसिन नकवी, बाबर ​ब्रिगेड में बड़ी सर्जरी की जरूरत…’

T20 WC : पाक की शर्मनाक हार से बौखलाए PCB चीफ मोहसिन नकवी, बाबर ​ब्रिगेड में बड़ी सर्जरी की जरूरत…’

टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के महामुकाबले में पाकिस्तान टीम (Pakistan Team) को टीम इंडिया (Team India) से 6 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। न्यूयॉर्क के नसाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (New York's Nassau County International Cricket Stadium) में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने बाबर ब्रिगेड को जीत के लिए 120 रनों का टारगेट दिया था, मगर वह सात विकेट पर 113 रन ही बना सकी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के महामुकाबले में पाकिस्तान टीम (Pakistan Team) को टीम इंडिया (Team India) से 6 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। न्यूयॉर्क के नसाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (New York’s Nassau County International Cricket Stadium) में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने बाबर ब्रिगेड को जीत के लिए 120 रनों का टारगेट दिया था, मगर वह सात विकेट पर 113 रन ही बना सकी।

पढ़ें :- T20 WC Semi Final Schedule: सेमीफाइनल मैचों में कब, कहां और किन टीमों के बीच होगी भिड़ंत, देखें पूरा शेड्यूल

इस हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष मोहसिन नकवी (Mohsin Naqvi) का गुस्सा फूट पड़ा है। कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि बाबर आजम (Babur Azam) की अगुवाई वाली टीम की अब बड़ी सर्जरी करने की जरूरत है। नकवी टीम के प्रदर्शन से पूरी तरह हताश नजर आए।

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार नकवी ने न्यूयॉर्क में कहा कि मुझे लगा था कि मैच जीतने के लिए टीम को मामूली सर्जरी की जरूरत है, लेकिन अब ऐसा लगता है कि हमें बड़ी सर्जरी करानी पड़ेगी। नकवी ने इसके साथ कहा कि अब उन खिलाड़ियों पर भी ध्यान देने की जरूरत है जो पिछले कुछ समय से टीम से बाहर हैं। उन्होंने कहा कि हमने जिस तरह से अमेरिका और अब भारत के खिलाफ मैच गंवाए, वह बेहद निराशाजनक है। हमें अब उन खिलाड़ियों पर गौर करना होगा जो इस समय टीम में नहीं हैं। हर कोई पूछ रहा है कि टीम अच्छा प्रदर्शन क्यों नहीं कर रही है? अभी विश्व कप चल रहा है लेकिन निश्चित तौर पर हमें हर चीज पर गौर करने की जरूरत है।

मुश्किल स्थिति में पहुंचा पाकिस्तान

पाकिस्तान को सुपर आठ में जगह बनाने के लिए कनाडा और आयरलैंड के खिलाफ अगले दो मैच में बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी और अन्य टीमों के परिणाम उसके अनुकूल रहने के लिए दुआ भी करनी होगी। अमेरिका अगर आयरलैंड को हरा देता है तो पाकिस्तान की टीम (Pakistan Team)  अपने आप टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी।

पढ़ें :- सेमीफाइनल खेले बिना फाइनल में पहुंच जाएगा भारत! जानिए क्या कहते हैं नियम

वनडे विश्व कप 2023 के बाद बड़े बदलाव गुजरी थी पाक टीम

पिछले साल हुए आईसीसी वनडे विश्व कप (ICC ODI World Cup) में भी पाकिस्तान टीम (Pakistan Team)  का प्रदर्शन खराब रहा था। टीम लीग राउंड से ही बाहर हो गई थी। इसके बाद पीसीबी और साथ ही पाकिस्तान टीम (Pakistan Team)  की कप्तानी में बड़े बदलाव हुए थे। बाबर को तीनों प्रारूप की कप्तानी से इस्तीफा देना पड़ा था। शाहीन टी20 में कप्तान बने थे। वहीं, शान मसूद को टेस्ट कैप्टन बनाया था।

फिर बाबर आजम से छिन सकती है कप्तानी

हालांकि, इस साल जका अशरफ की जगह नकवी पीसीबी चीफ (PCB Chief) बने और फिर कप्तान में बदलाव हुआ। बाबर ने बतौर टी20 कप्तान वापसी की। अब टी20 विश्व कप में भी पाकिस्तान टीम (Pakistan Team) का बुरा हाल है। ऐसे में टी20 विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद एकबार फिर बाबर से कप्तानी छीन सकती है।

पढ़ें :- IND Vs AUS:सेंटलूसिया पर काले बादल छाए ने बढ़ाई ऑस्‍ट्रेलिया की धक-धक,मैच कैंसिल हुआ तो इंडिया खेलेगा T20 WC सेमीफाइनल
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...