HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. PM Modi Oath Ceremony: मोदी कैबिनेट में मंत्री बन सकते हैं ये सांसद, थोड़ी देर में पीएम मोदी करेंगे मुलाकात

PM Modi Oath Ceremony: मोदी कैबिनेट में मंत्री बन सकते हैं ये सांसद, थोड़ी देर में पीएम मोदी करेंगे मुलाकात

लोकसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत मिलने के बाद देश में एक बार फिर से एनडीए की सरकार बनने जा रही है। नरेंद्र मोदी आज तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह राष्ट्रपति भवन में आयोजित किया जाएगा। पंडित जवाहर लाल नेहरू के बाद नरेंद्र मोदी दूसरे नेता होंगे, जो लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

PM Modi Oath Ceremony: लोकसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत मिलने के बाद देश में एक बार फिर से एनडीए की सरकार बनने जा रही है। नरेंद्र मोदी आज तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह राष्ट्रपति भवन में आयोजित किया जाएगा। पंडित जवाहर लाल नेहरू के बाद नरेंद्र मोदी दूसरे नेता होंगे, जो लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

पढ़ें :- अजीत डोभाल NSA और पीके मिश्रा बने रहेंगे पीएम मोदी के प्रधान सचिव

वहीं, मोदी कैबिनेट में कौन—कौन शामिल होगा उसके भी नाम सामने आने लगे हैं। मोदी सरकार की कैबिनेट में पुराने और नए नेताओं का संयोजन देखने को मिलेगा। कहा जा रहा है कि, कैबिनेट में गठबंधन के घटक दलों को भी पर्याप्त प्रतिनिधित्व दिया जाएगा।

अभी तक जिन नेताओं को शपथ ग्रहण के लिए फोन आने की पुष्टि हुई है उनमें बीजेपी से राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, ज्योतिरादित्य सिंधिया, जीतेंद्र सिंह, मनोहर लाल खट्टर, राव इंद्रजीत सिंह, शांतनु ठाकुर, मनसुख मांडविया, अश्विनी वैष्णव का नाम शामिल है।

केंद्रीय कैबिनेट में शामिल होने के लिए जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी, HAM चीफ जीतन राम मांझी, लोजपा से चिराग पासवान, अपना दल की अनुप्रिया पटेल, जेडीयू से ललन सिंह और रामनाथ ठाकुर, आईएनएलडी के जयंत चौधरी को भी आज पद और गोपनीयता ले सकते हैं

भाजपा ने खरगे को दिया शपथ ग्रहण समारोह का न्योता
भाजपा नेता प्रहलाद जोशी ने शनिवार देर शाम कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को फोन कर उन्हें प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता दिया। हालांकि अभी तक खरगे की तरफ से शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने को लेकर कोई फैसला नहीं किया गया है।

पढ़ें :- पीएम मोदी अपनी घटती अंतरराष्ट्रीय छवि बचाने के लिए जा रहे हैं इटली, कांग्रेस ने किया कटाक्ष

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...