HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Rainfall Alert: भीषण गर्मी के बीच बदलेगा मौसम का मिजाज, बारिश से मिलेगी राहत

Rainfall Alert: भीषण गर्मी के बीच बदलेगा मौसम का मिजाज, बारिश से मिलेगी राहत

गर्मी की मार से इन दिनों लोग बेहाल हैं। देशभर में भीषण गर्मी के बीच मौसम विभाग ने एक राहत भरी खबर दी है। दरअसल, आने वाले दिनों में मौसम का मिजाज बदलने जा रहा है। यूपी—दिल्ली समेत कई अन्य राज्यों में मौसम भीषण गर्मी से लोगों को राहत देने जा रही है। कई इलाकों में बारिश और आंधी-तूफान के कारण भीषण गर्मी से राहत मिलेगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Rainfall Alert: गर्मी की मार से इन दिनों लोग बेहाल हैं। देशभर में भीषण गर्मी के बीच मौसम विभाग ने एक राहत भरी खबर दी है। दरअसल, आने वाले दिनों में मौसम का मिजाज बदलने जा रहा है। यूपी—दिल्ली समेत कई अन्य राज्यों में मौसम भीषण गर्मी से लोगों को राहत देने जा रही है। कई इलाकों में बारिश और आंधी-तूफान के कारण भीषण गर्मी से राहत मिलेगी।

पढ़ें :- नौतपा में आसमान से बरस रही है आग, दिल्ली में टूट गए गर्मी के सारे रिकॉर्ड,पारा 52 डिग्री सेल्सियस पार

हालांकि, पूर्वी और दक्षिण भारत के राज्यों में तीन मई तक हीटवेव से लेकर गंभीर हीटवेव की स्थिति बनी रहने वाली है। इसके अलावा, पूर्वोत्तर भारत में दो, पांच और छह मई को भारी से बहुत भारी बरसात होगी।

मौसम विभाग की माने तो, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, सिक्किम, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में अगले पांच दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश होगी। इसके अलावा, आंधी तूफान और बिजली कड़कने की भी चेतावनी जारी की गई है। इसके अलावा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 5-8 मई, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली में 4 और 5 मई, पंजाब, पश्चिमी राजस्थान में चार मई को बारिश होने जा रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...