1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Rajya Sabha Election: अखिलेश यादव बोले-हमारी राज्यसभा की तीसरी सीट सच्चे साथियों की पहचान करने की परीक्षा थी

Rajya Sabha Election: अखिलेश यादव बोले-हमारी राज्यसभा की तीसरी सीट सच्चे साथियों की पहचान करने की परीक्षा थी

उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों पर चुनाव के लिए आज वोटिंग हो रही है। भाजपा ने 8 और सपा ने तीन प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतारा है। हालांकि, चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी के कई विधायकों ने बगावत कर दी है। इसको लेकर अब ​सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बड़ा बयान आया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Rajya Sabha Election: उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों पर चुनाव के लिए आज वोटिंग हो रही है। भाजपा ने 8 और सपा ने तीन प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतारा है। हालांकि, चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी के कई विधायकों ने बगावत कर दी है। इसको लेकर अब ​सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बड़ा बयान आया है।

पढ़ें :- रालोद चीफ जयंत चौधरी रोड शो के दौरान जख्मी, रथ के एंगल में फंसकर लहूलुहान हुआ का हाथ

इसके साथ ही सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक्स पर लिखा कि, ”हमारी राज्यसभा की तीसरी सीट दरअसल सच्चे साथियों की पहचान करने की परीक्षा थी और ये जानने की कि कौन-कौन दिल से PDA के साथ और कौन अंतरात्मा से पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यकों के ख़िलाफ़ है। अब सब कुछ साफ़ है, यही तीसरी सीट की जीत है।”

सपा के इन विधायकों ने की बगावत
सपा विधायक राकेश पांडेय, राकेश प्रताप सिंह, अभय सिंह, विनोद चतुर्वेदी, मनोज पांडेय, महाराजी देवी, पूजा पाल और आशुतोष मौर्य ने भाजपा प्रत्याशी को वोट किया है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...