HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Ram Mandir Pran Pratistha Ceremony: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अभिषेक बच्चन का दिखा उत्साह

Ram Mandir Pran Pratistha Ceremony: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अभिषेक बच्चन का दिखा उत्साह

अभिनेता अभिषेक बच्चन ने गुरुवार को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अपना उत्साह साझा किया। मीडिया से बात करते हुए अभिषेक ने कहा, ”मैं यह देखने के लिए बहुत उत्साहित हूं कि मंदिर कैसे बनता है और आशीर्वाद लेने के लिए भी।”

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Ram Mandir Pran Pratistha Ceremony: अभिनेता अभिषेक बच्चन (Abhishek Bacchan) ने गुरुवार को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अपना उत्साह साझा किया। मीडिया से बात करते हुए अभिषेक ने कहा, ”मैं यह देखने के लिए बहुत उत्साहित हूं कि मंदिर कैसे बनता है और आशीर्वाद लेने के लिए भी।”

पढ़ें :- करोड़ो का टैक्स भरने के बाद बॉलीवुड के ये स्टार्स नहीं कर पा रहे वोटिंग, जाने बड़ी वजह

अक्षय कुमार, कंगना रनौत, टाइगर श्रॉफ, जैकी श्रॉफ, हरिहरन, रजनीकांत, अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और रणदीप हुडा जैसे कई भारतीय सेलेब्स को अयोध्या में राम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह के लिए निमंत्रण मिला है। ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह 22 जनवरी, 2024 को होने वाला है। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की तैयारी चल रही है, जिसमें जीवन के सभी क्षेत्रों से गणमान्य व्यक्तियों और आम लोगों के शामिल होने की उम्मीद है।

प्रधानमंत्री मोदी भव्य मंदिर में रामलला की मूर्ति की ‘प्राण प्रतिष्ठा’ की अध्यक्षता करेंगे। श्री राम जन्मभूमि तीरथ क्षेत्र ट्रस्ट ने 22 जनवरी को दोपहर में राम लला को मंदिर के गर्भगृह में विराजमान करने का निर्णय लिया है। भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या लोगों के लिए महान आध्यात्मिक, ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्व रखती है।


ट्रस्ट ने समारोह के लिए 4,000 संतों को भी आमंत्रित किया है. अयोध्या में राम लला (शिशु भगवान राम) के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए वैदिक अनुष्ठान मुख्य समारोह से एक सप्ताह पहले 16 जनवरी को शुरू होंगे। वाराणसी के एक पुजारी, लक्ष्मी कांत दीक्षित, प्राण प्रतिष्ठा का मुख्य अनुष्ठान करेंगे। 14 से 22 जनवरी तक अयोध्या में अमृत महाउत्सव मनाया जाएगा. 1008 हुंडी महायज्ञ का भी आयोजन किया जाएगा, जिसमें हजारों श्रद्धालुओं को भोजन कराया जाएगा. भव्य आयोजन के लिए मंदिर शहर में आने वाले हजारों भक्तों को समायोजित करने के लिए अयोध्या में कई तम्बू शहर बनाए जा रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...