HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. Assam Rifles Recruitment: असम राइफल्स में राइफलमैन, राइफल वूमेन समेत कई पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

Assam Rifles Recruitment: असम राइफल्स में राइफलमैन, राइफल वूमेन समेत कई पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे युवा उम्मीदवारों के लिए काम की खबर है. दरअसल, असम राइफल्स ने राइफलमेन, राइफलवुमेन और अन्य पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स असम राइफल्स के ऑफिशियल पोर्टल assamrifles.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन जमा करने की आखिरी दिनांक 28 जनवरी 2024 तय की गई है.

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Assam Rifles Recruitment: सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे युवा उम्मीदवारों के लिए काम की खबर है. दरअसल, असम राइफल्स ने राइफलमेन, राइफलवुमेन और अन्य पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स असम राइफल्स (Candidates Assam Rifles) के ऑफिशियल पोर्टल assamrifles.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन जमा करने की आखिरी दिनांक 28 जनवरी 2024 तय की गई है.

पढ़ें :- BGSYS Recruitment: बिहार ग्राम स्वराज योजना सोसाइटी में निकली बम्पर भर्ती, कैंडिडेट्स ऐसे कैरेन अप्लाई

बता दें कि असम राइफल्स भर्ती रैली 4 मार्च को मुख्यालय महानिदेशालय असम राइफल्स (Headquarters Directorate General Assam Rifles), लतीकोर, शिलांग (मेघालय) एनआरएस- (गुवाहाटी) असम में आयोजित की जाएगी. हालांकि अनुकंपा आधार पर नियुक्ति योजना के तहत आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को लिखित परीक्षा परीक्षा से छूट दी जायेगी. असम राइफल्स भर्ती अभियान के तहत कुल 44 पदों को भरा जाएगा.

पदों का विवरण

  • राईफल मैन और राईफल वोमैन – 38 पद
  • वॉरंट ऑफिसर पर्सनल असिस्टेंट – 1 पद
  • वॉरंट ऑफिसर – 1 पद
  • राईफल मैन फील्ड – 1 पद
  • राईफल मैन रिकवरी – 1 पद
  • राईफल मैन प्लंबर – 1 पद
  • राईफल मैन एक्सरे असिस्टेंट – 1 पद

ऐसे करें आवेदन

असम राइफल्स भर्ती अभियान में सम्मिलित होने के लिए कैंडिडेट्स को ऑफलाइन आवेदन करना होगा. कैंडिडेट्स को अपने शैक्षिक प्रमाण पत्र, अधिवास प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, डिप्लोमा/तकनीकी/आईटीआई प्रमाण पत्र की स्व-सत्यापित प्रतियों को एक लिफाफे में बंद करके नीचे बताए गए पते पर भेजना होगा. आवेदन फॉर्म भेजने का पता महानिदेशालय असम राइफल्स, (भर्ती शाखा), लाईटोकोर, शिलांग, मेघालय- 793010 है. इसके साथ ही कैंडिडेट्स अपेक्षित दस्तावेज के साथ आवेदन की अपलोड की गई प्रतियां निम्नलिखित ईमेल rectbrdgar@gmail.com पर भी जमा कर सकते हैं.

आवश्यक योग्यता

असम राइफल में भर्ती के लिए 18 साल से ज्यादा के कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. अलग-अलग पदों के लिए अधिकतम आयु 23 और 25 साल तय की गई है. आयु की गणना 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर की जाएगी. इस भर्ती में सम्मिलित होने के लिए कैंडिडेट्स को 10वीं/12वीं या संबंधित क्षेत्र में आईटीआई सर्टिफिकेट या डिप्लोमा प्राप्त होना चाहिए.

पढ़ें :- Northern Railway Recruitment: उत्तर रेलवे में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली भर्ती, कैंडिडेट्स ऐसे करें अप्लाई
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...