1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में सपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन पर लगी मुहर, अखिलेश यादव बोले-गठबंधन होगा

यूपी में सपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन पर लगी मुहर, अखिलेश यादव बोले-गठबंधन होगा

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर ​​सियासी सरगर्मी बढ़ती जा रही है। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के गठबंधन को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे। बुधवार दोनों पार्टियों के शीर्ष नेताओं के बीच हुई बातचीत के बाद सीट बंटवारे पर मुहर लग गई। कहा जा रहा है कि, यूपी में कांग्रेस 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर ​​सियासी सरगर्मी बढ़ती जा रही है। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के गठबंधन को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे। बुधवार दोनों पार्टियों के शीर्ष नेताओं के बीच हुई बातचीत के बाद सीट बंटवारे पर मुहर लग गई। कहा जा रहा है कि, यूपी में कांग्रेस 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बशर्ते समाजवादी पार्टी उसे श्रावस्ती और लखीमपुर खीरी सीट दे दे। वहीं, सपा प्रमुख अखिलेश यादव का बड़ा बयान आया है। सीट शेयरिंग को लेकर उन्होंने कहा, “कोई विवाद नहीं है।”

पढ़ें :- Viral Video: दो रुपए के बिस्किट के लिए मासूम के हाथ, पैरों को रस्सी से जकड़ कर खंबे में बांधकर बेरहमी से पीटा, कांग्रेस ने वीडियो शेयर कर सरकार पर साधा निशाना

बताया जा रहा है कि, कांग्रेस यूपी में 17 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है। बातचीत के बाद ये साफ हो गया कि दोनों दलों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर सहमति बन गयी है। कांग्रेस चाहती है कि लखीमपुर खीरी और श्रावस्ती सीट उसे दी जाए। इसके एवज में वह पश्चिमी उत्तर प्रदेश की बुलंदशहर सीट छोड़ने को तैयार हैं।

कोई विवाद नहीं
वहीं, सीट शेयरिंग को लेकर चल रही अटकलों पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव का बड़ा बयान आया है। सीट शेयरिंग को लेकर उन्होंने कहा, “कोई विवाद नहीं है।” इसके साथ ही राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने को लेकर कहा, “अंत भला तो सब भला… गठबंधन होगा।”

 

पढ़ें :- Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव में पहले चरण की 102 सीटों पर थमा प्रचार, मतदान 19 अप्रैल को
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...