1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Skoda Octavia Facelift : 14 फरवरी को आ रही है स्कोडा ऑक्टेविया फेसलिफ्ट, नई सेडान की ये होंगी खूबियां

Skoda Octavia Facelift : 14 फरवरी को आ रही है स्कोडा ऑक्टेविया फेसलिफ्ट, नई सेडान की ये होंगी खूबियां

2024 Skoda Octavia : स्कोडा ऑक्टेविया फेसलिफ्ट 14 फरवरी, 2024 को ग्लोबल मार्केट में डेब्यू करने जा रही रही। नई ऑक्टेविया को स्पोर्टलाइन और वीआरएस वेरिएंट के साथ पेश किया जाता रहेगा। इसकी जानकारी स्कोडा ऑटो की ओर से दी गयी है। इसके साथ ही कंपनी ने आगामी गाड़ी के कई स्केच जारी किए हैं। जिनसे 2024 स्कोडा ऑक्टेविया के स्मूथ स्टाइल का पता चलता है। 

By Abhimanyu 
Updated Date

2024 Skoda Octavia : स्कोडा ऑक्टेविया फेसलिफ्ट 14 फरवरी, 2024 को ग्लोबल मार्केट में डेब्यू करने जा रही रही। नई ऑक्टेविया को स्पोर्टलाइन और वीआरएस वेरिएंट के साथ पेश किया जाता रहेगा। इसकी जानकारी स्कोडा ऑटो (Skoda Auto) की ओर से दी गयी है। इसके साथ ही कंपनी ने आगामी गाड़ी के कई स्केच जारी किए हैं। जिनसे 2024 स्कोडा ऑक्टेविया के स्मूथ स्टाइल का पता चलता है।

पढ़ें :- Ather Energy Rizta e scooter : इस तारीख को आ रहा है एथर एनर्जी का पावरफुल इलेक्ट्रिक स्कूटर, मिल सकता है लंबी रेंज वाला बैटरी पैक 

नई ऑक्टेविया की डिजाइन की बात करें तो 2024 स्कोडा ऑक्टेविया (2024 Skoda Octavia) एक शार्प लुक देखने को मिलेगा, जिसमें नए डिजाइन वाले बंपर और नई फ्रंट ग्रिल शामिल होंगे। यह सेडान कार नए स्टाइल वाले एलईडी मैट्रिक्स बीम हेडलाइट्स के साथ नए लाइटिंग सिग्नेचर से लैस होगी। स्कोडा ऑटो का कहना है कि अब ऑक्टेविया में क्रिस्टलीनियम को शामिल किया गया है, जो एक यूनिक क्रिस्टलीय एलिमेंट, जो हेडलाइट हाउसिंग के इंटीरियर को एक खास ब्लू रंग देता है, गाड़ी के लुक को और निखारता है।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो नई ऑक्टेविया में 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल, 2.0 लीटर टर्बो डीजल और माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन दिया जा सकता है। इसके साथ ही कोडियाक और सुपर्ब की तरह, नई ऑक्टेविया में भी प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन मिलने की उम्मीद है। प्लग-इन हाइब्रिड या PHEV में एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 1.5-लीटर चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिल सकता है, जो 204bhp का पावर आउटपुट जेनरेट करता है।

माना जा रहा है कि स्कोडा ऑटो भारतीय बाजार में प्लग-इन हाइब्रिड तकनीक के साथ ऑक्टेविया आरएस आईवी पेश कर सकती है। साथ ही नई सुपर्ब को भी देश में लॉन्च किया जाने की संभावना है। इसके अलावा कंपनी इस साल देश में Enyaq iV इलेक्ट्रिक एसयूवी भी पेश करेगी।

पढ़ें :- Geneva Motor Show : जेनेवा मोटर शो में पेश हुई 2024 MG 3 हाइब्रिड हैचबैक, जानें खूबियां
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...