HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Snowfall In Himachal : हिमाचल के ऊपरी क्षेत्रों में बर्फ ही बर्फ नजर आ रही , एनएच पर पहाड़ी से पत्थरों के गिरने से मार्ग अवरूद्ध

Snowfall In Himachal : हिमाचल के ऊपरी क्षेत्रों में बर्फ ही बर्फ नजर आ रही , एनएच पर पहाड़ी से पत्थरों के गिरने से मार्ग अवरूद्ध

हिमाचल के ऊपरी क्षेत्रों में भारी हिमपात से जनजीवन अस्त व्यस्त के साथ यातायात बाधित हो गया है। किन्नौर जिला में माध्यम व ऊपरी क्षेत्रों में हिमयुग शुरू गया हो।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Snowfall In Himachal : हिमाचल के ऊपरी क्षेत्रों में भारी हिमपात से जनजीवन अस्त व्यस्त के साथ यातायात बाधित हो गया है। किन्नौर जिला में माध्यम व ऊपरी क्षेत्रों में हिमयुग शुरू गया हो। किन्नौर जिला के ऊपरी क्षेत्रों में जिधर देखो बर्फ ही बर्फ नजर आ रही है। इस समय किन्नौर जिला के छितकुल, आसरंग, हांगो में दो से अढ़ाई फुट के करीब बर्फ दर्ज की जा चुकी है।  मौसम में आए इस परिवर्तन के बाद शनिवार को किन्नौर के एक दर्जन से अधिक ग्रामीण रूटों पर परिवहन निगम की बसें नहीं चल पाई हैं। इसी तरह निगुलसरी के पास भी एनएच पर पहाड़ी से पत्थरों के गिरने से मार्ग अवरूद्ध हो गया है।

पढ़ें :- NEET-NET परीक्षा विवाद मामले में मोदी सरकार का बड़ा एक्शन, NTA के महानिदेशक सुबोध कुमार को हटाया

खबरों के अनुसार,ताजा बर्फबारी का असर प्रदेश के ऊपरी इलाकों में देखने को मिल रहा है। प्रदेश में कुल 241 सडक़ें ठप हुई हैं। इनमें सबसे ज्यादा सडक़ें लाहुल-स्पीति में बंद हैं। यहां दो नेशनल हाई-वे समेत 228 सडक़ों पर यातायात बाधित है, जबकि कुल्लू में मौसम के मिजाज को देखते हुए एनएच-3 को रोहतांग पास में बर्फबारी की वजह से बंद कर दिया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...