HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. बड़ी खबर
  3. छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों पर की बड़ी कार्रवाई, मुठभेड़ में कई ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों पर की बड़ी कार्रवाई, मुठभेड़ में कई ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में मंगलवार सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच बड़ी मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में कई नक्सलियों के मारे जाने की खबर है। कहा जा रहा है कि, 29 नक्सलियों के शव को बरामद कर लिया गया है। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। वहीं, इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने टॉप नक्सल कमांडर शंकर राव और ललिता भी मारे गए हैं, इन दोनों पर 25- 25 लाख रुपए का इनाम घोषित था।

By शिव मौर्या 
Updated Date

कांकेर। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में मंगलवार सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच बड़ी मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में कई नक्सलियों के मारे जाने की खबर है। कहा जा रहा है कि, 29 नक्सलियों के शव को बरामद कर लिया गया है। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। वहीं, इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने टॉप नक्सल कमांडर शंकर राव और ललिता भी मारे गए हैं, इन दोनों पर 25- 25 लाख रुपए का इनाम घोषित था।

पढ़ें :- Naxalite Encounter : अबुझमाड़ के जंगलों में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों को घेरा, फायरिंग में 7 माओवादी ढेर

वहीं, मुठभेड़ में बीएसएफ इंस्पेक्टर समेत तीन जवान घायल हुए हैं। इनमें दो डीआरजी के जवान बताये जा रहे हैं। घायल जवानों को लाने के लिए चॉपर भेजा गया है। बता दें कि दूसरे चरण में 26 अप्रैल को कांकेर में लोकसभा चुनाव होने हैं। उसके पहले ये बड़ी मुठभेड़ हुई है। कहा जा रहा है कि, नक्सलियों के बारे में अहम जानकारी मिली थी। इस जानकारी के बाद सुरक्षाबलों ने आपरेशन शुरू किया, जिसमें उनको ये सफलता मिली है।

बता दें कि, छत्तीसगढ़ समेत पूरे देश में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज गया है। पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को वोटिंग होगी। इससे पहले छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों ने बड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है। इसी कड़ी में आज कांकेर के छोटे बेठिया थाना क्षेत्र के माड़ इलाके में आज सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें 29 से ज्यादा नक्सली मारे गये हैं। इसके साथ ही इलाके में सर्च अभियान जारी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...