HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Maharani 3 teaser released: हुमा कुरैशी की वेब सीरीज महारानी 3 का टीजर रिलीज

Maharani 3 teaser released: हुमा कुरैशी की वेब सीरीज महारानी 3 का टीजर रिलीज

हुमा कुरेशी-स्टारर राजनीतिक श्रृंखला ‘महारानी’ के निर्माताओं ने मंगलवार को सीज़न तीन के टीज़र का अनावरण किया, और इसमें शिक्षा के हथियार का उपयोग करने वाली एक शक्तिशाली कथा के साथ ‘रानी भारती’ की वापसी हुई है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Maharani 3 teaser released: हुमा कुरैशी (Huma Qureshi) -स्टारर राजनीतिक श्रृंखला ‘महारानी’ (Maharani) के निर्माताओं ने मंगलवार को सीज़न तीन के टीज़र का अनावरण किया, और इसमें शिक्षा के हथियार का उपयोग करने वाली एक शक्तिशाली कथा के साथ ‘रानी भारती’ की वापसी हुई है।

पढ़ें :- Cannes 2024: फैशन इंफ्लुएंसर नैंसी त्यागी ने खुद 1 महीने में स्ट्रेच किया गाउन, जाने यूपी से कान्स तक का कैसा रहा सफ़र

एक मिनट सात सेकेंड के टीजर में हुमा का किरदार रानी भारती इंटरमीडिएट की परीक्षा पास करती नजर आ रही हैं। वह जेल में मिठाइयाँ बंटवाती है। टीज़र में रानी कह रही हैं, “यहां तक कि स्कूल छोड़ने के दौरान भी, मैंने आप सभी को कठिन समय दिया। एक बार जब मैं स्नातक हो जाऊंगी, तो आप सभी का क्या होगा?”

शो में हुमा, बिहार के मुख्यमंत्री भीमा भारती (सोहम शाह द्वारा अभिनीत) की पत्नी रानी की भूमिका में हैं। यह आंशिक रूप से 1990 के दशक में बिहार में हुई कई घटनाओं से प्रेरित है जब लालू प्रसाद, जिन्हें चारा घोटाले में गिरफ्तार होने के बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था, ने अपनी गृहिणी पत्नी राबड़ी देवी को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया था और लगभग 60 लोगों ने इसका समर्थन किया था। पार्टी विधायक.


सीज़न एक की कहानी 1995 से 1999 तक है और यह वास्तविक जीवन की घटनाओं और रणवीर सेना, वामपंथी उग्रवाद, चारा घोटाला आदि जैसे पात्रों से प्रेरित है। सीज़न एक में दिखाया गया है कि गोली लगने के बाद, भीम भारती ने अप्रत्याशित रूप से अपनी पत्नी का नाम रानी रखा था। उसका उत्तराधिकारी. एक अशिक्षित महिला, जो अपने साधारण जीवन जीने के तरीकों और अपने नियमित पारिवारिक जीवन से संतुष्ट थी, अब उसे सरकारी फाइलों, राज्य के भीतर भ्रष्टाचार और जातीय नरसंहारों से निपटना होगा जिसे वह पढ़ नहीं सकती थी।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...