HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. भगवान राम के अस्तित्व को नकारने वाले नहीं कर सकते विकास : सीएम योगी

भगवान राम के अस्तित्व को नकारने वाले नहीं कर सकते विकास : सीएम योगी

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP Chief Minister Yogi Adityanath) ने सीतापुर के नैमिषराण्य (Naimisharanya) में अपने भाषण की शुरुआत रामचरितमानस (Ramcharitmanas) की पंक्तियों के साथ की है। उन्होंने कहा कि तीर्थवर नैमिष विख्याता.... मैं नैमिष की इस पवित्र धरा को प्रणाम करता हूं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

सीतापुर। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP Chief Minister Yogi Adityanath) ने सीतापुर के नैमिषराण्य (Naimisharanya) में अपने भाषण की शुरुआत रामचरितमानस (Ramcharitmanas) की पंक्तियों के साथ की है। उन्होंने कहा कि तीर्थवर नैमिष विख्याता…. मैं नैमिष की इस पवित्र धरा को प्रणाम करता हूं। वह मंगलवार को चुनाव प्रचार के सिलसिले में एक जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे। जहां उन्होंने कांग्रेस और सपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आज मुझे एक बार फिर भारत के वैदिक ज्ञान (Vedic Knowledge) की परंपरा को प्रदान करने वाली पावन धरा मां ललिता की इस दैवीय शक्ति वाली धरा में आने का सौभाग्य मिला। यह नैमिष का ही महत्व है कि आज दुनिया जनपद सीतापुर (District Sitapur) और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की ओर देख रही है।

पढ़ें :- पीएम मोदी की अपील : काशी का एक-एक वोट मेरी शक्ति को बढ़ाएगा, मुझे नई ऊर्जा देगा, पहले मतदान फिर करें जलपान

पढ़ें :- Breaking- MP-MLA कोर्ट ने डूंगरपुर केस में आजम खान को 10 साल की सजा और 14 लाख रुपये का लगाया जुर्माना

योगी ने कहा कि जब भी कोई राम के अस्तित्व को नकारने का काम करता है तो नैमिषारण्य (Naimisharanya) की धरती प्रमाण के साथ खड़ी होती है। भगवान राम के अस्तित्व, कृष्ण के अस्तित्व को चुनौती देना एक फैशन सा बन गया है। इसके बारे में यही कहूंगा विनाशकाले विपरीत बुद्धि। जब किसी की बुद्धि भ्रष्ट होती है तो वह आपके सनातन धर्म को अपशब्द कहता है। यहां प्रभु श्रीराम की सत्ता को चुनौती देने वाले कहां ठहर पाएंगे। बीते 10 साल में भाजपा की डबल इंजन सरकार ने विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं। जैसे एक नई अयोध्या तैयार हो गई है, ऐसे ही एक नया नैमिषारण्य बनकर तैयार हो रहा है।

मां ललिता के धाम के पुनरुद्धार के लिए सरकार कार्य कर रही है

मुख्यमंत्री योगी (Chief Minister Yogi)  ने कहा कि जिस दिन नया नैमिषारण्य (Naimisharanya)  पूरी तरह उभर कर आएगा, रोजगार भी सृजित होगा। यह काम वही कर सकता है जो राम पर आस्था रखता हो। जो राम भक्त है। यह काम भाजपा ही कर सकती है। यह वो नहीं कर सकते जो आतंकवादियों के मुकदमे वापस लेते हैं।

आज तीसरे चरण में फिर से मतदान हो रहा है। यह 400 पार करने का लक्ष्य नजदीक आ गया है। अबकी बार मोदी सरकार (Abki Baar Modi Sarkaar) फिर आएगी। 400 का लक्ष्य भी पूरा होगा। आज की पीढ़ी सौभाग्यशाली है, जिसने बदलते भारत को देखा है। आज की पीढ़ी कह सकती है कि हमने वो काल देखा है जब प्रभु श्रीराम अयोध्या (Prabhu Shri Ram Ayodhya) में विराजमान हुए। आतंकवाद को नेस्तनाबूत करके हमेशा के लिए राम नाम सत्य कर दिया। हमने वो भारत देखा है जब हाईवे, एक्सप्रेस वे, ट्रिपल आईटी से लेकर हर घर जल की योजना लागू हो रही है। 80 करोड़ लोग राशन की सुविधा का फ्री में लाभ प्राप्त कर रहे हैं।

अब तक 12 करोड़ लोगों को शौचालय दिए जा चुके हैं। 12 करोड़ लोगों को किसान सम्मान निधि (Kisan Samman Nidhi) प्राप्त हो रही है। सीतापुर जिले (Sitapur District) को सर्वाधिक गैस सिलेंडर व शौचालय दिए गए। जिनके घर मे सिलेंडर नहीं हैं। चुनाव के बाद उन्हें मिलेगा। जिसको घर नहीं मिल पाया है चुनाव बाद घर मिलेगा।

पढ़ें :- अगर पीएम मोदी, महात्मा गांधी जी को नहीं जानते, तो उन्हें संविधान के बारे में भी नहीं होगा पता: खड़गे

कांग्रेस-सपा की सरकारों में अयोध्या-काशी में हमला होता था

मुख्यमंत्री योगी (Chief Minister Yogi) ने कहा कि जब आपका वोट कांग्रेस या सपा को जाता था तो अयोध्या में और काशी में हमला होता था। आज मंगलवार का दिन है सपा ने संकटमोचक मंदिर (Troubleshooter Temple) में हमला करवाया था। जब अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) आए तो उन्होंने आतंकवादियों के मुकदमो को वापस लेने का कुत्सित प्रयास किया था। अभी एक माफिया की मौत हुई तो फातिहा पढ़ने के लिए सपा के लोग उसके घर गए थे। कल्याण सिंह की मौत पर एक भी संवेदना का शब्द नहीं बोला था। चुनाव के महापर्व में ऐसे वोट करिए कि ये सब गायब हो जाएं। मुख्यमंत्री योगी (Chief Minister Yogi) ने कहा कि इन सभी लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनना होगा। कांग्रेस-सपा (Congress-SP) के गठबंधन प्रत्याशियों की जमानत जब्त कर दीजिए। घर-घर में मोदी जी का संदेश पहुंचाना होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...