HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Train Accident: ट्रेन हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुख, मृतकों के परिवार को 2-2 लाख रुपये देने की घोषणा

Train Accident: ट्रेन हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुख, मृतकों के परिवार को 2-2 लाख रुपये देने की घोषणा

पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी के पास एक दर्दनाक रेल हादसा हुआ। इस हादसे में कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन की मालगाड़ी से भिड़ंत हो गई। बताया जा रहा है कि, दोनों ट्रेनें एक ही ट्रैक पर आ गई थीं, जिसके चलते यह हादसा हुआ है। रेलवे की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है। इस हादसे में अब 15 लोगों के मौत की खबर है और 30 से ज्यादा घायल बताए जा रहे हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Train Accident: पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी के पास एक दर्दनाक रेल हादसा हुआ। इस हादसे में कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन की मालगाड़ी से भिड़ंत हो गई। बताया जा रहा है कि, दोनों ट्रेनें एक ही ट्रैक पर आ गई थीं, जिसके चलते यह हादसा हुआ है। रेलवे की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है। इस हादसे में अब 15 लोगों के मौत की खबर है और 30 से ज्यादा घायल बताए जा रहे हैं।

पढ़ें :- ये बजट समाज के हर वर्ग को शक्ति देने वाला है, मीडिल क्लास को मिलेगी नई ताकत: पीएम मोदी

वहीं, इस हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। उन्होंने एक्स पर लिखा कि, पश्चिम बंगाल में रेल दुर्घटना दुखद है। उन लोगों के प्रति संवेदना जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। अधिकारियों से बात की और स्थिति का जायजा लिया। प्रभावितों की सहायता के लिए बचाव अभियान जारी है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव जी भी दुर्घटनास्थल पर जा रहे हैं।

इसके साथ ही पीड़ितों को आर्थिक मदद देने का एलान किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की है कि पश्चिम बंगाल में रेल दुर्घटना में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। जबकि घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हादसे पर दुख जताते हुए लिखा-पश्चिम बंगाल में न्यू जलपाईगुड़ी के पास हुए रेल हादसे से व्यथित हूं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिवारों के साथ हैं। दुर्घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है और प्रभावित लोगों को हरसंभव सहायता दी जा रही है। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

 

पढ़ें :- देश को समृद्धि की राह पर ले जाने वाला बजट है, समावेशी विकास को करता है सुनिश्चित : पीएम मोदी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...