HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. वकीलों से अभ्रता करने के मामले दो सिपाही लाइन हाजिर,16 और पुलिस कर्मियों के कार्य क्षेत्र में हुआ तबादला

वकीलों से अभ्रता करने के मामले दो सिपाही लाइन हाजिर,16 और पुलिस कर्मियों के कार्य क्षेत्र में हुआ तबादला

वकीलों से अभ्रता करने के मामले दो सिपाही लाइन हाजिर,16 और पुलिस कर्मियों के कार्य क्षेत्र में हुआ तबादला

By ब्यूरो महराजगंज 
Updated Date

पर्दाफाश न्यूज़ ब्यूरो महराजगंज :: बीते 22 जनवरी को कलेक्ट्रेट चौकी पर भूमि विवाद वाले मामले में पहुंचे अधिवक्ता राजू कुमार भारती से कथित अभ्राता करने के मामले में आरोपित दो सिपाहियों को पुलिस अधीक्षक सोमेंद्र मीना ने रविवार को लाइन हाजिर कर दिया है।
इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक ने 16 पुलिस कर्मियों के कार्य क्षेत्र में बदलाव करते हुए उन्हें नई तैनाती दी है। मालूम हो कि 22 जनवरी को भूमि विवाद के मामले में कलेक्ट चौकी पर पहुंचे महुआ के रहने वाले अधिवक्ता राजू कुमार भारती का शांति भंग में चालान हो गया था. इस मामले में सिविल कोर्ट बार एसोसिएशन के महामंत्री रामराज चौधरी के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने 24 जनवरी को पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंप कर कलेक्ट्रेट पुलिस चौकी के कर्मियों पर अभ्रदात का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की थी।

पढ़ें :- इस बार देश की 140 करोड़ की जनता भाजपा को 140 सीटों के लिए तरसा देगी : अखिलेश यादव

ज्ञापन सौपाने के बाद अधिवक्ता लौट रहे थे की इसी दौरान कलेक्ट की चौकी प्रभारी दुर्गेश सिंह से उनकी झड़प हो गई। इस दौरान भीड़ से निकले कुछ लोगों ने चौकी प्रभारी पर हमला कर दिया था इस मामले में पुलिस ने 12 नामजद समेत 19 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मुकदमा दर्ज होने के बाद अधिवक्ता आक्रोशित हो गए थे।

अधिवक्ताओं की माग थी की मुकदमें को समाप्त करते हुए दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जाए। इसके क्रम में दो दिनों तक अधिवक्ताओं ने न्यायिक कारों से बहिष्कार किया था इसी बीच गणतंत्र दिवस और रविवार की छुट्टी होने के नाते मामला शांत रहा। जिसके बाद रविवार को पुलिस अधीक्षक सोमेंद्र मीणा ने कार्रवाई करते हुए कलेक्ट्रेट चौकी पर तैनात मुख्य आरक्षित संतलाल प्रसाद आरक्षी अखिलेश कुमार यादव को लाइन हाजिर कर दिया है बताया जा रहा है कि अभी पूरे मामले की जांच चल रही है।

पढ़ें :- Lok Sabha Election 2024 Phase 5: यूपी में दोपहर तीन बजे तक 47.55 प्रतिशत हुआ मतदान
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...