HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सब्जियों के दाम ने बिगड़ा बजट, आलू-टमाटर और हरी सब्जियों के दाम हुए दोगुने

सब्जियों के दाम ने बिगड़ा बजट, आलू-टमाटर और हरी सब्जियों के दाम हुए दोगुने

महंगाई की मार से परेशान आम आदमी की थाली से अब सब्जियां दूर होने लगी हैं। बारिश शुरू होते ही सब्जियों के दाम आसमान छूने लगे हैं। आलू, टमाटर भी महंगा हो गया है और इनकी ​कीमते पिछले महीने के मुकाबले दोगुनी हो गई हैं। पिछले 15 दिनों में थोक मंडियों से लेकर फुटकर बाजार तक कुछ सब्जियों की कीमतों में दोगुने तक का उछाल आया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

UP News: महंगाई की मार से परेशान आम आदमी की थाली से अब सब्जियां दूर होने लगी हैं। बारिश शुरू होते ही सब्जियों के दाम आसमान छूने लगे हैं। आलू, टमाटर भी महंगा हो गया है और इनकी ​कीमते पिछले महीने के मुकाबले दोगुनी हो गई हैं। पिछले 15 दिनों में थोक मंडियों से लेकर फुटकर बाजार तक कुछ सब्जियों की कीमतों में दोगुने तक का उछाल आया है।

पढ़ें :- लगातार हो रही रेल दुर्घटनाएं अत्यंत चिंताजनक हैं, सरकार दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए अपनी रणनीति देश को बताए: राहुल गांधी

सब्जियों के दाम बढ़ने पर लोगों के रसोई का बजट बिगड़ने लगा है। फुटकर बाजार में आलू की कीमत 40 रुपये पहुंच गई है, जबकि टमाटर की कीमत 90 से 100 प्रति रुपये ​किलों तक पहुंच गया है। वहीं, 30 रुपये किलो बिकने वाले प्याज का भाव 50 रुपये को पार कर गया है। बताया जा रहा है कि, बारिश के कारण सब्जियों के दाम में उछाल आया है।

वहीं, आलू-प्याज के दाम थोक मंडी में काफी कम होने के बावजूद फुटकर बाजारों में काफी ज्यादा हैं। थोक मंडियों में हरी व अन्य सब्जियों की कीमतों में 50 प्रतिशत तक का उछाल आया है। वहीं, अब सब्जियों के दाम बढ़ने से आम आदमी की थाली से सब्जियां गायब होने लगी हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...