HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Weather Alert : यूपी में तीन दिनों तक होगी झमाझम बारिश, ओले गिरने की चेतावनी

UP Weather Alert : यूपी में तीन दिनों तक होगी झमाझम बारिश, ओले गिरने की चेतावनी

UP Weather Alert : उत्तर भारत में बारिश से मौसम का मिजाज तेजी से बदलता दिख रहा है। यूपी के कई इलाकों में इन दिनों बरसात हो रही है, जबकि मौसम विभाग (Weather Department)  ने फिर से तीन दिनों की बारिश, आंधी तूफान और ओले का अलर्ट जारी किया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

UP Weather Alert : उत्तर भारत में बारिश से मौसम का मिजाज तेजी से बदलता दिख रहा है। यूपी के कई इलाकों में इन दिनों बरसात हो रही है, जबकि मौसम विभाग (Weather Department)  ने फिर से तीन दिनों की बारिश, आंधी तूफान और ओले का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग (Weather Department) ने बताया कि यूपी समेत कई राज्यों में 13-15 अप्रैल के बीच झमाझम बारिश होने जा रही है। इस दौरान तेज हवाएं भी चलेंगी और आंधी तूफान व बिजली कड़कने की भी आशंका है। ऐसे में लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। मौसम विभाग (Weather Department)  के अनुसार, उत्तर पश्चिम भारत (North West India)  में 13-15 अप्रैल के बीच बारिश और अन्य गतिविधियां देखने को मिलने वाली हैं। इसके अलावा, मध्य भारत में भी 11-12 अप्रैल को हल्की से मध्यम बारिश होगी।

पढ़ें :- UP Weather Forecast : यूपी के 44 जिलों में आंधी और बारिश का अलर्ट, 2 दिनों तक मौसम रहेगा कूल-कूल

पिछले 24 घंटे में मध्य प्रदेश, विदर्भ में ओले गिरे। इसके अलावा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, अरुणाचल प्रदेश, विदर्भ, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, झारखंड समेत कई राज्यों में हल्की से मध्यम बरसात रिकॉर्ड की गई। वहीं, मौसम विभाग (Weather Department)  का पूर्वानुमान है कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र में 11-13 अप्रैल, मध्य प्रदेश में 11 और 12 अप्रैल को बारिश होने जा रही है। इसके अलावा, आंधी तूफान की भी चेतावनी जारी की गई है। वहीं, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा, बिहार, अंडमान और निकोबार में भी 11-13 अप्रैल को हल्की से मध्यम बरसात होगी। वहीं, तेलंगाना, केरल, माहे, इंटीरियर कर्नाटक में अगले सात दिनों तक बारिश होने जा रही है। मध्य प्रदेश, विदर्भ, मराठवाड़ा में 11-12 अप्रैल को ओले गिरने जा रहे हैं।

उत्तर पश्चिम भारत (North West India) में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (Western Disturbance)की वजह से मौसम पर असर पड़ेगा। इससे जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में 11-12 अप्रैल को तेज बारिश, आंधी तूफान व तेज हवाएं चलेंगी। वहीं, इसके बाद 13-15 अप्रैल को भी ऐसा ही मौसम रहने वाला है। इसके अलावा, उत्तर पश्चिम उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा में 13-15 अप्रैल को बारिश होने वाली है। वहीं, आंधी तूफान, बिजली कड़कने का भी अलर्ट जारी किया गया है। राजस्थान में 11-15 अप्रैल के बीच बारिश, आंधी तूफान की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग (Weather Department)  के अनुसार, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में 13, 14 अप्रैल, हिमाचल प्रदेश में 14 अप्रैल को तेज बारिश होने वाली है। जम्मू, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान में 13, हिमाचल प्रदेश में 13 और 14, उत्तराखंड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 14 अप्रैल को ओले गिरने की चेतावनी दी गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...