HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Virat Kohli Batting Position: बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले बोले बैटिंग कोच, ‘लगता है लोग कोहली के ओपनिंग करने से खुश नहीं…’

Virat Kohli Batting Position: बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले बोले बैटिंग कोच, ‘लगता है लोग कोहली के ओपनिंग करने से खुश नहीं…’

Virat Kohli Batting Position: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम (Indian Team) का प्रदर्शन अब तक शानदार रहा है और अब टीम को सुपर 8 में अपना दूसरा मैच बांग्लादेश के खिलाफ 22 जून को खेलना है। हालांकि, टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) का फॉर्म चिंता का विषय बना हुआ है। इस टूर्नामेंट में कोहली तीसरे पोजीशन की जगह ओपनिंग कर रहे हैं, लेकिन वह चार में से तीन मैच में दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाए हैं। वहीं, कोहली के बैटिंग पोजीशन (Kohli's Batting Position) के सवाल पर बैटिंग कोच विक्रम राठौर (Batting Coach Vikram Rathore) की प्रतिक्रिया सामने आयी है।

By Abhimanyu 
Updated Date

Virat Kohli Batting Position: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम (Indian Team) का प्रदर्शन अब तक शानदार रहा है और अब टीम को सुपर 8 में अपना दूसरा मैच बांग्लादेश के खिलाफ 22 जून को खेलना है। हालांकि, टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) का फॉर्म चिंता का विषय बना हुआ है। इस टूर्नामेंट में कोहली तीसरे पोजीशन की जगह ओपनिंग कर रहे हैं, लेकिन वह चार में से तीन मैच में दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाए हैं। वहीं, कोहली के बैटिंग पोजीशन (Kohli’s Batting Position) के सवाल पर बैटिंग कोच विक्रम राठौर (Batting Coach Vikram Rathore) की प्रतिक्रिया सामने आयी है।

पढ़ें :- चैंपियंस ट्रॉफी 2025 खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगा भारत; ICC से इन दो देशों में मैच शिफ्ट करने की BCCI करेगी मांग

दरअसल, बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोच विक्रम राठौर (Batting Coach Vikram Rathore) ने विराट कोहली की बैटिंग पोजिशन (Kohli’s Batting Position) को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब दिया। राठौर ने कहा, ‘लगता है कि आप लोग कोहली के ओपनिंग करने से खुश नहीं हैं? मुझे लगा था कि हर कोई चाहता था कि कोहली पारी की शुरुआत करें। हम इस बारे में बिल्कुल भी नहीं सोच रहे हैं।’ उन्होंने यह भी कहा, ‘हम अपने बैटिंग क्रम से काफी खुश हैं और अगर इसमें किसी तरह का बदलाव होता है तो वह ओपोजीशन टीम और कंडीशंस को ध्यान में रखते हुए लिया जाएगा।

इस दौरान विक्रम राठौर (Vikram Rathore) ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन स्पिनर्स को मौका देने के संकेत दिये हैं। उन्होंने कहा, ‘यहां (वेस्टइंडीज) की परिस्थितियां हमारी टीम को देखते हुए काफी अच्छी है, जिसमें हम प्लेइंग 11 में 2 से 3 स्पिन गेंदबाजों को खिला सकते हैं और ये हमारी एक ताकत भी है। अक्षर पटेल जो निचले क्रम में बल्लेबाजी भी कर सकते हैं तो उससे हम गेंदबाजी के साथ बैटिंग में भी गहराई मिलती है। बता दें कि कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 की चार पारियों में बल्लेबाजी की है जिसमें उनका स्कोर क्रमशः 1, 4, 0 और 24 रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...