HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Virat Kohli Sensational Come Back : कमबैक पर विराट कोहली ने विस्फोटक अंदाज से जीता दिल, रोहित की वापसी फ्लॉप

Virat Kohli Sensational Come Back : कमबैक पर विराट कोहली ने विस्फोटक अंदाज से जीता दिल, रोहित की वापसी फ्लॉप

Virat Kohli Sensational Come Back : भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में जीत 6 विकेट से जीत हासिल करके सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए इस मैच में एक खिलाड़ी ऐसा था जिसको लेकर चर्चाएं मैच के शुरू होने से पहले से चल रही थी, वो खिलाड़ी विराट कोहली थे। इस मैच से विराट ने करीब 14 महीने बाद क्रिकेट के सबसे छोटे फार्मेट में वापसी की और उन्होंने अपने फैंस को निराश नहीं किया। 

By Abhimanyu 
Updated Date

Virat Kohli Sensational Come Back : भारत (India) ने अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में जीत 6 विकेट से जीत हासिल करके सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए इस मैच में एक खिलाड़ी ऐसा था जिसको लेकर चर्चाएं मैच के शुरू होने से पहले से चल रही थी, वो खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) थे। इस मैच से विराट ने करीब 14 महीने बाद क्रिकेट के सबसे छोटे फार्मेट में वापसी की और उन्होंने अपने फैंस को निराश नहीं किया।

पढ़ें :- कोहली और RCB को नहीं मिली आतंकी धमकी! टीम ने इस वजह के चलते प्रैक्टिस से किया परहेज

दरअसल, अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरे विराट कोहली (Virat Kohli) एक अलग अंदाज खेलते दिखे। आमतौर पर विराट को सूझबूझ के साथ बल्लेबाजी करने वाले दिग्गज खिलाड़ियों में गिना जाता रहा है, लेकिन इस मैच में वह शुरू से आक्रामकता के साथ खेलते नजर आए। हालांकि, वह ज्यादा लंबी पारी नहीं खेल पाये, लेकिन उन्होंने 16 गेंदों में 29 रनों की तेज पारी खेली। इस छोटी से पारी में विराट ने 5 चौके भी लगाए और उनका स्ट्राइक रेट 181 से ज्यादा का रहा।

इससे पहले कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि विराट कोहली के धीमा खेलने की वजह से उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह मिल पाना मुश्किल है। लेकिन विराट ने स्ट्राइक रेट के मुद्दे पर सभी सवालों के जवाब दे दिये हैं। वहीं, दूसरी तरफ कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की वापसी अभी तक फ्लॉप साबित हुई। पिछले दो मैचों में रोहित खाता भी नहीं खोल पाये। पहले मैच में वह रन आउट हुए थे, लेकिन दूसरे मैच में वह एक गेंद खेलकर बोल्ड आउट हो गए।

बता दें कि अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के जरिये रोहित शर्मा और विराट कोहली की करीब 14 महीने बाद टी20 इंटरनेशनल मैच में वापसी हुई है। इस सीरीज से पहले दोनों ने नवंबर 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सेमी-फाइनल मैच खेला था। ऐसा माना जा रहा है कि बीसीसीआई इन दोनों खिलाड़ियों को जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में मौका देना चाहती है। इसलिए दोनों को मौजूदा सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

पढ़ें :- Rohit Sharma Last Match for MI: आज मुंबई की जर्सी में आखिरी बार दिखेंगे हिटमैन! लखनऊ के खिलाफ खेलना चाहेंगे यादगार पारी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...