HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. जब Sonali Bendre के जिंदा रहने के बचे थे महज 30% चांस, ऐसे जीती मौत को हरा कर जीती जिन्दगी की जंग

जब Sonali Bendre के जिंदा रहने के बचे थे महज 30% चांस, ऐसे जीती मौत को हरा कर जीती जिन्दगी की जंग

इंडस्ट्री में कई ऐसे एक्टर और एक्ट्रेसस रही हैं जिन्होंने कैंसर जैसे घातक जानलेवा बीमारी का डट कर सामना किया है। ऐसी ही अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे (Sonali Bendre ) हैं जिन्हें साल 2018 में कैंसर हुआ था और अब उन्होंने उस दौरान अपनी जर्नी को लेकर बात की है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

इंडस्ट्री में कई ऐसे एक्टर और एक्ट्रेसस रही हैं जिन्होंने कैंसर जैसे घातक जानलेवा बीमारी का डट कर सामना किया है। ऐसी ही अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे (Sonali Bendre ) हैं जिन्हें साल 2018 में कैंसर हुआ था और अब उन्होंने उस दौरान अपनी जर्नी को लेकर बात की है।

पढ़ें :- VIDEO: पहले से ही था हार्दिक पांड्या को तलाक का अंदेशा, इस शख्स के नाम की सारी प्रॉपर्टी

दरअसल, एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे (Sonali Bendre) ने बताया कि जब वो कैंसर से जूझ रही थी तो उनके परिवार और उनको काफी बुरे हालातों से गुजरना पड़ा था। एक्ट्रेस ने ये भी बताया कि कैंसर होने के बाद उन्हें काफी बार खुद पर यकीन ही नहीं हुआ कि मेरे साथ ये कैसे हो सकता है?

शुभांकर मिश्रा (Shubhankar Mishra) के साथ उस चैट शो में सोनाली (Sonali Bendre) ने ने कई बातों का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि उन्हें कुछ हद तक इसका एहसास तो था कि उन्हें कैंसर है लेकिन वह कैंसर इतना बड़ा होगा, उसका उन्हें जरा भी एहसास नहीं था। इसका पता उन्हें जांच कराने के बाद ही हुआ। PET स्कैन टेस्ट के बाद जब डॉक्टर ने उन्हें इसके बारे में बताया तो मैं और गोल्डी (सोनाली के हस्बैंड) परेशान हो गए थे।


सोनाली ने आगे बताया कि जब लैब के टेक्निशियन ने उन्हें बताया कि कैंसर उनके अंदर काफी हद तक फ़ैल चुका है और स्कैन करने में ऐसा नजर आ रहा है कि जैसे हम क्रिसमस ट्री देख रहे हों। सोनाली और गोल्डी इस सब के बाद बहुत परेशान हो गए थे और इसके 2 दिन बाद ही इलाज के लिए देश से बाहर चले गए।

सोनाली बेंद्रे ने आगे बताया कि उस दौरान समर कैंप चल रहा था और उनका बेटा रणवीर तब उसमें गया था और उनके पति बेटे के साथ नहीं जा पाए थे तो सोनाली अपने पति से लड़ने लगीं। फिर सोनाली ने बताया कि उन्होंने अपने पति को कहा कि वो थोड़ा धैर्य रखें और कुछ चीजें सही करने का वक्त दें। एक्ट्रेस ने आगे बताते हुए कहा एक बार तो उनके पति उन पर काफी भड़क गए थे उन्होंने सोनाली से कहा कि सबकुछ छोड़कर खुद का ध्यान रखो।


एक्ट्रेस सोनाली ने आगे अपनी जर्नी शेयर करते हुए कहा कि डॉक्टर ने उन्हें जब बताया कि उनके सर्वाइव करने का चांस बस 30 % है तो वो उन पर भड़क गई थीं और डॉक्टर को बोला कि वो ऐसा कैसे कह सकते हैं। हालांकि सोनाली ने बाद में कहा कि उन्हें एहसास हुआ कि आखिर डॉक्टर सच ही तो बोल रहे थे और सच्चाई कोई नहीं बदल सकता है।

पढ़ें :- Kalki 2898 AD Release Date: प्रभास और दीपिका की फिल्म कल्कि 2898 एडी का ट्रेलर इस दिन होगा रिलीज

सोनाली ने बातचीच के दौरान कहा कि मुझे सोशल मीडिया पर लोगों इमोशनल रिस्पॉन्स मिला और तब मुझे फील हुआ कि कैंसर से लोगों का कितना स्टिग्मा जुड़ा हुआ है। उन्होंने कहा जब मेरी एक्सट्रीम कीमोथेरेपी होती थी तो वो मेरे लिए न्यूक्लियर अटैक जैसा था। ऐसा लगता था कि आप अपने बॉडी में सबकुछ खत्म करने के बाद फिर से अपनी बॉडी को रिकवर कर रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...