1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. उत्तर प्रदेश को भारत के ग्रोथ इंजन के रूप में स्थापित करने की प्रतिबद्धता के साथ आगे बढ़ते रहेंगे: सीएम योगी

उत्तर प्रदेश को भारत के ग्रोथ इंजन के रूप में स्थापित करने की प्रतिबद्धता के साथ आगे बढ़ते रहेंगे: सीएम योगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि, आज उत्तर प्रदेश ने 'बीमारू राज्य' की श्रेणी से उभरकर के देश के एक Unlimited Potential State के रूप में अपने आप को स्थापित किया है। GBC@IV के साथ उत्तर प्रदेश, देश की छठी नहीं, बल्कि दूसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है। उत्तर प्रदेश, रेवेन्यू सरप्लस स्टेट के रूप में भी स्थापित है। FDI और Fortune Global 500 पॉलिसी लाने वाला देश का पहला राज्य उत्तर प्रदेश है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Ground Breaking Ceremony 4.0: उत्तर प्रदेश में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश को आकर्षित करने एवं AI आधारित उद्योगों में अपार संभावनाओं पर मंथन के अंतर्गत Ground Breaking Ceremony 4.0 के दूसरे दिन एफडीआई (FDI) कॉन्क्लेव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सम्मिलित हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के संकल्पों के अनुरूप हम उत्तर प्रदेश को भारत के ग्रोथ इंजन के रूप में स्थापित करने की प्रतिबद्धता के साथ आगे बढ़ते रहेंगे। इस दौरान उन्होंने FDI Conclave में पधारे सभी महानुभावों का हार्दिक अभिनंदन एवं आभार जताया।

पढ़ें :- UP News: कासगंज में नहर में डूबे पांच लोगो के शव बरामद, दो दिन से NDRF और SDRF की टीमें कर रही थीं रेस्क्यू

मुख्यमंत्री ने कहा कि, आज उत्तर प्रदेश ने ‘बीमारू राज्य’ की श्रेणी से उभरकर के देश के एक Unlimited Potential State के रूप में अपने आप को स्थापित किया है। GBC@IV के साथ उत्तर प्रदेश, देश की छठी नहीं, बल्कि दूसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है। उत्तर प्रदेश, रेवेन्यू सरप्लस स्टेट के रूप में भी स्थापित है। FDI और Fortune Global 500 पॉलिसी लाने वाला देश का पहला राज्य उत्तर प्रदेश है।

उन्होंने कहा कि, वर्ष 2000 से लेकर 2017 तक, 17 वर्षों में जितना FDI उत्तर प्रदेश में आया था, उसकी तुलना में वर्ष 2019 से 2023 के बीच में मात्र 4 वर्षों में 04 गुना FDI प्रदेश में आया है। जब सुरक्षा का माहौल होता है, सरकार की स्पष्ट नीति होती है, नीयत साफ होती है तो हर निवेशक उस सुरक्षित वातावरण में निवेश करने का इच्छुक होता है।

मुख्यमंत्री ने कहा, हम लोगों ने Land Subsidy, Capital Subsidy, Stamp & Registration, Electricity Duty में जो छूट दी है, उससे Fortune Global 500 कंपनियों के लिए उत्तर प्रदेश एक ‘ड्रीम डेस्टिनेशन’ बनकर उभरा है। मैं देश, दुनिया के सभी इंवेस्टर्स को आमंत्रित करूंगा कि वह प्रदेश में आएं और अपना सुरक्षित निवेश करें। प्रदेश की सुविधाओं का लाभ भी लें।

साथ ही कहा, आज सिंगल विंडो ‘निवेश मित्र’ पोर्टल आपकी सेवा के लिए समर्पित है। MoU मॉनिटरिंग के लिए ‘निवेश सारथी’ पोर्टल समर्पित भाव से कार्य कर रहा है। निवेशकों के लिए Incentive Monitoring System पूरे प्रभावी ढंग से कार्य कर रहा है।

पढ़ें :- Lucknow News: गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा काकोरी, रंजिश के चलते BJP के पूर्व ब्लॉक प्रमुख पर फायरिंग

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...