HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. ‘जैसबॉल’ का क्रेडिट मंगवाने वाले बेन डकेट पर यशस्वी की प्रतिक्रिया, कह दी ये बड़ी बात

‘जैसबॉल’ का क्रेडिट मंगवाने वाले बेन डकेट पर यशस्वी की प्रतिक्रिया, कह दी ये बड़ी बात

Yashasvi Jaiswal's reaction on Ben Duckett : भारत दौरे से पहले इंग्लैंड (England) के पूर्व खिलाड़ियों ने 'बैजबॉल' को लेकर बड़े-बड़े डाव किए थे, लेकिन रोहित शर्मा की कप्तानी वाली युवा टीम ने इंग्लैंड के बैजबॉल की हवा निकाल दी। इस सीरीज में इंग्लैंड का बैजबॉल (Bazball) पूरी तरह फ्लॉप रहा। हालांकि, भारत के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की खूब खबर ली। इस दौरान उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी को फैंस ने 'जैसबॉल' का नाम दिया। वहीं, इंग्लैंड के बल्लेबाज बेन डकेट (Ben Duckett) ने जायसवाल के विस्फोटक बल्लेबाजी का क्रेडिट मांगना चाहा था। 

By Abhimanyu 
Updated Date

Yashasvi Jaiswal’s reaction on Ben Duckett : भारत दौरे से पहले इंग्लैंड (England) के पूर्व खिलाड़ियों ने ‘बैजबॉल’ को लेकर बड़े-बड़े डाव किए थे, लेकिन रोहित शर्मा की कप्तानी वाली युवा टीम ने इंग्लैंड के बैजबॉल की हवा निकाल दी। इस सीरीज में इंग्लैंड का बैजबॉल (Bazball) पूरी तरह फ्लॉप रहा। हालांकि, भारत के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की खूब खबर ली। इस दौरान उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी को फैंस ने ‘जैसबॉल’ का नाम दिया। वहीं, इंग्लैंड के बल्लेबाज बेन डकेट (Ben Duckett) ने जायसवाल के विस्फोटक बल्लेबाजी का क्रेडिट मांगना चाहा था।

पढ़ें :- India T20 World Cup Squad Announced : टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों की चमकी किस्मत

दरअसल, इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज बेन डकेट (Ben Duckett) ने राजकोट टेस्ट (Rajkot Test) के दौरान यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) की निडर बल्लेबाजी का क्रेडिट मांगना चाहा था। इस पर यशस्वी जायसवाल ने एक इंटरव्यू के दौरान प्रतिक्रिया दी है। जायसवाल ने कहा, ‘मैं इस बारे में कुछ नहीं कहना चाहता। मैं बस वही करने की कोशिश करना चाहता हूं जो मैं मैदान पर कर सकता हूं। मैं ये सबसे अच्छा कर सकता हूं।’ इससे पहले सीरीज के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी बेन डकेट के बयान पर कहा था कि शायद डकेट ने ऋषभ पंत को बल्लेबाजी करते हुए नहीं देखा।

गौरतलब है कि राजकोट टेस्ट के दौरान बेन डकेट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था, ‘जब आप विपक्षी टीम के खिलाड़ियों को इस तरह खेलते हुए देखते हैं, तो ऐसा लगता है कि हमें कुछ श्रेय लेना चाहिए। वे अपनी नैसर्गिक शैली से अलग तरीके से अलग खेल रहे हैं।’ उन्होंने कहा, ‘हमने मौजूदा क्रिकेट सत्र में कई बार ऐसा देखा है। यह देखना काफी रोमांचक है कि अन्य खिलाड़ी और अन्य टीमें भी उस आक्रामक शैली की क्रिकेट खेल रही हैं।’ हालांकि, डकेट के इस बयान की उनके टीम पूर्व खिलाड़ियों व अन्य देशों के खिलाड़ियों ने आलोचना की थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...