HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Citroen Basalt Series Production : सिट्रॉन बेसाल्ट का सीरीज प्रोडक्शन शुरू, जानिए क्या मिलेगी खासियत

Citroen Basalt Series Production : सिट्रॉन बेसाल्ट का सीरीज प्रोडक्शन शुरू, जानिए क्या मिलेगी खासियत

कार निर्माता सिट्रॉन ने भारतीय बाजार में लॉन्च की जाने वाली बेसाल्ट SUV का सीरीज प्रोडक्शन शुरू कर दिया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Citroen Basalt Series Production : कार निर्माता सिट्रॉन ने भारतीय बाजार में लॉन्च की जाने वाली बेसाल्ट SUV का सीरीज प्रोडक्शन शुरू कर दिया है। ऑटोकार इंडिया ने पुष्टि की है कि सिट्रोन इंडिया की अगली एसयूवी, बेसाल्ट , आने वाले महीनों में बाजार में लॉन्च होने से पहले सीरीज प्रोडक्शन में प्रवेश कर चुकी है। सिट्रोन बेसाल्ट को तमिलनाडु के थिरुवल्लूर प्लांट में C3 एयरक्रॉस एसयूवी के साथ बनाया जा रहा है, जो C3 हाई-राइडिंग हैचबैक और इसके EV समकक्ष, eC3 का भी घर है ।

पढ़ें :- Union Budget 2024-25 auto sector : आम बजट 2024 में ऑटो सेक्टर के लिए खास ऐलान , जानें इलेक्ट्रिक वाहनों का हाल

एसयूवी-कूप लगभग 4.3 मीटर लंबा होगा और इसे आगामी टाटा कर्व को ध्यान में रखकर बनाया जाएगा, जिसमें भी इसी तरह की बॉडी स्टाइल होगी। इसके अलावा, आगामी बेसाल्ट को क्रेटा, सेल्टोस, ग्रैंड विटारा, हाइडर, ताइगुन और कुशाक जैसी लोकप्रिय मिडसाइज़ एसयूवी और यहां तक कि सिट्रोन की अपनी सी3 एयरक्रॉस एसयूवी के लिए थोड़ा अलग दिखने वाला विकल्प माना जा रहा है ।

सिट्रॉन बेसाल्ट के केबिन में 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, 10.23-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल, हॉरिजॉन्टल AC वेंट, मैनुअल हैंडब्रेक, मैनुअल IRVM और ग्रे सीट अपहोल्स्ट्री होगी।

बेसाल्ट को C3 एयरक्रॉस के समान 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ उतारा जाएगा, जो 110hp की पावर और 205Nm का टॉर्क पैदा करता है। टांसमिशन के लिए मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्प होंगे।

इस SUV-कूपे को इस साल के अंत तक 8 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

पढ़ें :- Royal Enfield Interceptor Bear 650 : रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर बियर 650 का डिजाइन आया सामने , डिज़ाइन डिटेल्स हुई लीक

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...