1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. शरद पवार और प्रशांत किशोर की मुलाकात के बाद बढ़ा सियासी तापमान, तीसरा मोर्चा बनाए जाने की अटकलें

शरद पवार और प्रशांत किशोर की मुलाकात के बाद बढ़ा सियासी तापमान, तीसरा मोर्चा बनाए जाने की अटकलें

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के चीफ शरद पवार और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के बीच हो रही मुलाकातों को लेकर कई अटकलें लगाई जा रहीं हैं। चर्चा ये है कि लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर नया सियासी गठजोठ बन रहा है। कई लोग तीसरा मोर्चा बनाए जाने की अटकलें लगा रहे हैं। इन सबके बीच प्रशांत किशोर का बयान है। उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि तीसरा या चौथा मोर्चा भाजपा को टक्कर दे सकता है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के चीफ शरद पवार और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के बीच हो रही मुलाकातों को लेकर कई अटकलें लगाई जा रहीं हैं। चर्चा ये है कि लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर नया सियासी गठजोठ बन रहा है। कई लोग तीसरा मोर्चा बनाए जाने की अटकलें लगा रहे हैं। इन सबके बीच प्रशांत किशोर का बयान है। उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि तीसरा या चौथा मोर्चा भाजपा को टक्कर दे सकता है।

पढ़ें :- Bihar News : प्रशांत किशोर मुलाकात पर मुहर लगाते हुए, बोले - 'एक शर्त मान लें नीतीश कुमार तो साथ देने को हूं तैयार', मुलाकात पर लगाई मुहर

उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी मोर्चे में अपनी भूमिका से भी इनकार किया है। एक चैनल से बातचीत करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि मौजूदा राजनीतिक हालातों में तीसरे मोर्चे की कोई भूमिका नहीं है। प्रशांत किशोर का ये बयान ऐसे समय आया है, जब शरद पवार से उनकी मुलाकात को तीसरे मोर्चे की एकजुटता के तौर पर देखा जा रहा था।

बता दें कि प्रशांत किशोर और एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने सोमवार को मुलाकात की थी। इससे पहले, पवार के मुंबई स्थित घर पर 11 जून को दोनों की मीटिंग हो चुकी थी। सोमवार की मुलाकात के कुछ देर बाद ही पवार ने मंगलवार दोपहर 4 बजे राष्ट्र मंच की बैठक का ऐलान किया था। राष्ट्र मंच वह संगठन है, जिसे यशवंत सिन्हा ने 30 जनवरी 2018 को मोदी सरकार के खिलाफ बनाया था।

 

पढ़ें :- Bihar News- नीतीश कुमार की प्रशांत किशोर से 2 घंटे तक बंद कमरे में हुई बात, अब बिहार के मुख्यमंत्री ने दिया ये बड़ा बयान
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...