1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Apple Autonomous Electric Car Project : एपल ने रद्द की ये इलेक्ट्रिक कार परियोजना, कई वर्षों से चल रहा था काम

Apple Autonomous Electric Car Project : एपल ने रद्द की ये इलेक्ट्रिक कार परियोजना, कई वर्षों से चल रहा था काम

Apple ने इलेक्ट्रिक कार विकसित करने के अपने लंबे समय से चल रहे "प्रोजेक्ट टाइटन" के काम को रोक दिया है। इस पर लगभग एक दशक से काम चल रहा था।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Apple Autonomous Electric Car Project : Apple ने इलेक्ट्रिक कार विकसित करने के अपने लंबे समय से चल रहे “प्रोजेक्ट टाइटन” के काम को रोक दिया है। इस पर लगभग एक दशक से काम चल रहा था। कंपनी ने कथित तौर पर मंगलवार को आंतरिक रूप से इस खबर की घोषणा की और कहा कि कार के पीछे 2,000 लोगों की टीम में से कई लोग इसके बजाय जेनरेटिव आई प्रयासों में स्थानांतरित हो जाएंगे।

पढ़ें :- Royal Enfield special plan: रॉयल एनफील्ड ने बाइक लवर्स के लिए पेश किया खास प्लान, घूमना काफी आसान

परियोजना को बंद करना दुर्लभ
एपल ने अपनी स्वचालित इलेक्ट्रिक कार की अवधारणा को सार्वजनिक नहीं किया था, लेकिन सड़कों पर सार्वजनिक रूप से परीक्षण के कारण यह उत्पाद कई वर्षों से सिलिकॉन वैली के लिए गूढ़ रहस्य बना हुआ था। एपल की तरफ से कार परियोजना को बंद किया जाना एक दुर्लभ मामला है, क्योंकि कंपनी हाई-प्रोफाइल परियोजनाएं बंद नहीं करती।

Apple के अपनी इलेक्ट्रिक कार बनाने के प्रयासों के बारे में वर्षों से अफवाहें उड़ती रही हैं, और हालिया रिपोर्टों से पता चला है कि Apple अभी भी इस परियोजना पर काम कर रहा है। इस महीने की शुरुआत में, वायर्ड ने बताया कि Apple ने अपने द्वारा विकसित स्वायत्त ड्राइविंग तकनीक का उपयोग करके 2023 में 45,000 मील से अधिक की दूरी तय की थी, जबकि ब्लूमबर्ग ने जनवरी में कहा था कि Apple ने कार के अपेक्षित लॉन्च को 2028 तक पीछे धकेल दिया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...