1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. BJP सांसद रमेश बिधूड़ी पर पूरे संसद और संविधान की मानहानि करने का हो मुक़दमा और ताउम्र की पाबंदी : अखिलेश

BJP सांसद रमेश बिधूड़ी पर पूरे संसद और संविधान की मानहानि करने का हो मुक़दमा और ताउम्र की पाबंदी : अखिलेश

भारतीय जनता पार्टी (BJP) सांसद रमेश बिधूड़ी (Ramesh Bidhuri) ने 21 सितंबर को संसदीय परंपराओं को तार-तार करते हुए पार्लियामेंट में आपत्तिजनक बयान दिया है। उन्होंने BSP सांसद दानिश अली (Danish Ali) को लेकर कई अपमानजनक बातें कहीं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (BJP) सांसद रमेश बिधूड़ी (Ramesh Bidhuri) ने 21 सितंबर को संसदीय परंपराओं को तार-तार करते हुए पार्लियामेंट में आपत्तिजनक बयान दिया है। उन्होंने BSP सांसद दानिश अली (Danish Ali) को लेकर कई अपमानजनक बातें कहीं।

पढ़ें :- UP News: अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर साधा निशाना, कानून-व्यवस्था पर भी उठाया सवाल

इस बयान पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा किइंसान की पहचान चेहरा नहीं, ज़ुबान होती है। अखिलेश यादव ने कहा कि सत्ता के नशे में बेसुध भाजपा के एक सांसद द्वारा विपक्ष के एक अल्पसंख्यक सांसद को अति अभद्र तरीके से संबोधित करना किसी आपराधिक घटना से कम नहीं है। ये भाजपा की नकारात्मक राजनीति का निकृष्टतम रूप है, जिसमें अन्य भाजपाई सांसदों का हंसते हुए सम्मिलित होना दिखाता है कि ये किसी एक भाजपाई की गलती नहीं है बल्कि ये भाजपा के अधिकांश सदस्यों की निर्लज्जता का बेशर्म प्रदर्शन है।

ऐसे सासंदों पर, किसी भी प्रकार की संसदीय विशेषाधिकारों की छूट से परे, किसी एक सांसद नहीं, बल्कि पूरे संसद और संविधान की मानहानि करने का मुक़दमा होना चाहिए और ताउम्र की पाबंदी भी

भाजपा सांसद के विरुद्ध पार्टी द्वारा अभी तक समुचित कार्रवाई नहीं करना दुखद व दुर्भाग्यपूर्ण : मायावती

बहुजन समाज पार्टी के सुप्रीमो मायावती ने दिल्ली से भाजपा सांसद द्वारा बीएसपी सांसद दानिश अली के खिलाफ सदन में आपत्तिजनक टिप्पणी को हालांकि स्पीकर ने रिकार्ड से हटाकर उन्हें चेतावनी भी दी है। इसके अलावा वरिष्ठ मंत्री राजनाथ सिंह ने सदन में माफी मांगी, किन्तु पार्टी द्वारा उनके विरुद्ध अभी तक समुचित कार्रवाई नहीं करना दुखद/दुर्भाग्यपूर्ण।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...