1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Drishyam : फिल्म ‘दृश्यम’ को लेकर फैंस के बीच छिड़ी जंग, निर्देशक ने दी ये प्रतिक्रिया

Drishyam : फिल्म ‘दृश्यम’ को लेकर फैंस के बीच छिड़ी जंग, निर्देशक ने दी ये प्रतिक्रिया

साल 2015 में आई सस्पेंस थ्रिलर फिल्म 'दृश्यम' अजय देवगन के करियर की सुपरहिट फिल्मों में से एक है। इस फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया। इसके बाद साल 2022 में फिल्म का दूसरा पार्ट भी आया और बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने भी सफलता के झंडे गाड़े।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। साल 2015 में आई सस्पेंस थ्रिलर फिल्म ‘दृश्यम’ अजय देवगन के करियर की सुपरहिट फिल्मों में से एक है। इस फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया। इसके बाद साल 2022 में फिल्म का दूसरा पार्ट भी आया और बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने भी सफलता के झंडे गाड़े। जीतू जोसेफ द्वारा निर्देशित यह फिल्म हिंदी से पहले मलयालम भाषा बनाई गई थी, जिसकी सफलता और लोकप्रियता को देखते हुए इसे हिंदी में भी बनाया गया। वहीं, इस बीच फिल्म को लेकर एक नई बहस छिड़ गई कि हिंदी और मलयालम भाषा में से कौन सी दृश्यम बेहतर थी। अब फिल्म के निर्देशक इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

पढ़ें :- Ajay Devgan Birthday Special: अजय देवगन ने अपने बर्थडे पर फैन्स को दिया तोहफा, रिलीज हुआ मैदान का फाइनल ट्रेलर

प्रशंसकों के बीच छिड़ी जंग

बता दें कि ‘दृश्यम’ की सफलता के बाद इसे कन्नड़, तेलुगु, तमिल, हिंदी, चीनी समेत कई भाषाओं में बनाया गया। हाल ही में इस फिल्म को अंग्रेजी में बनाने की भी घोषणा की गई, लेकिन इस घोषणा के बाद इसके प्रशंसकों में नई बहस छिड़ गई कि इस फिल्म के किस फ्रेंचाइजी ने इसे लोकप्रिय बनाया। हिंदी भाषा ने या फिर मलयालम भाषा ने।

निर्देशक ने दी ये प्रतिक्रिया

फिल्म के मलयालम वर्जन में मोहनलाल ने अभिनय किया था। वहीं, हिंदी वर्जन में अजय देवगन ने मुख्य भूमिका निभाई थी। अब इस बहस पर फिल्म के निर्देशक जीतू जोसेफ ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इसकी आलोचना की है। उन्होंने मोहनलाल बनाम अजय देवगन की इस को बहस को खारिज कर दिया। वहीं, इस फिल्म के हॉलीवुड वर्जन को लेकर जीतू ने कहा, ‘फिल्म निर्माता के तौर पर मेरे लिए यह बेहद खुशी की बात है कि मेरी बनाई फिल्म का हॉलीवुड में रीमेक बनाया जा रहा है’।

पढ़ें :- Shaitaan Day 3 Box Office Collection : अजय और माधवन की 'शैतान' ने बॉक्स ऑफिस पर लायी सुनामी, 3 दिन में पैसों की बारिश

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...