HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. ‘किसी दूसरी कंपनी की गेंद से खेलने की जरूरत,’ गौतम गंभीर का बॉल कंपनी Kookaburra पर फूटा गुस्सा!

‘किसी दूसरी कंपनी की गेंद से खेलने की जरूरत,’ गौतम गंभीर का बॉल कंपनी Kookaburra पर फूटा गुस्सा!

Gautam Gambhir's anger on Kookaburra : आईपीएल 2024 में कई हाई-स्कोरिंग मैच देखने को मिले हैं, जिसमें बल्लेबाजों ने गेंदबाजों की जैसी दुर्गति की वैसी पहले कभी नहीं हुई। हाल ही में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेले गए मैच में कुल 549 रन बनें। यानी दोनों टीमों ने मिलकर 40 ओवर में 549 रन जड़ दिये। वहीं, गेंदबाजों की इस कदर पिटाई को देखते हुए केकेआर के मेंटोर और पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने गेंद की कंपनी को बदलने की मांग की है। 

By Abhimanyu 
Updated Date

Gautam Gambhir’s anger on Kookaburra : आईपीएल 2024 में कई हाई-स्कोरिंग मैच देखने को मिले हैं, जिसमें बल्लेबाजों ने गेंदबाजों की जैसी दुर्गति की वैसी पहले कभी नहीं हुई। हाल ही में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेले गए मैच में कुल 549 रन बनें। यानी दोनों टीमों ने मिलकर 40 ओवर में 549 रन जड़ दिये। वहीं, गेंदबाजों की इस कदर पिटाई को देखते हुए केकेआर के मेंटोर और पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने गेंद की कंपनी को बदलने की मांग की है।

पढ़ें :- हार्दिक पंड्या की बेइज्जती पर गौतम गंभीर भड़के; कोहली के दोस्त को सुना दी खरी-खोटी

दरअसल, आईपीएल के मैचों में तेज गेंदबाजों के सामने दोहरी समस्या रही है, जिसमें उन्हें पिच से कोई मदद मिलती दिखाई दे रही है और न ही 20 ओवर में गेंद को हरकत करती है। सपाट पिचों पर गेंद मूव न होने से तेज गेंदबाजों की जबर्दस्त पिटाई हो रही है। इसी बीच गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने इस समय आईपीएल में इस्तेमाल हो रही कूकाबुरा (Kookaburra) कंपनी की गेंद की जगह ड्यूक (Duke) कंपनी की गेंद के इस्तेमाल की वकालत की है।

गंभीर ने एक पॉडकास्ट में कहा, ‘अगर कोई कंपनी 50 ओवर तक चलने वाली बॉल को मैन्यूफैक्चर नहीं कर सकती, तो उसे कंपनी की जगह किसी और कंपनी की गेंद से खेलने की जरूरत है। आईपीएल के मैचों में सिर्फ कूकाबुरा बॉल का ही इस्तेमाल करने की ऐसी क्या मजबूरी है।’ इसके अलावा कमेंटेटर हर्षा भोगले ने भी इस बात पर सहमति जताते हुए अपने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, ‘हमें बैट और बॉल के बीच अधिक संतुलन बनाने की जरूरत है। ऐसी स्थिति में जहां पिच गेंदबाजों की मदद नहीं कर रही हैं। गेंद को हवा में अधिक स्विंग करनी चाहिए। ड्यूक गेंद के बारे में क्या ख्याल है।’

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...