1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Geneva Motor Show : जेनेवा मोटर शो में पेश हुई 2024 MG 3 हाइब्रिड हैचबैक, जानें खूबियां

Geneva Motor Show : जेनेवा मोटर शो में पेश हुई 2024 MG 3 हाइब्रिड हैचबैक, जानें खूबियां

 एमजी मोटर ने जिनेवा में चल रहे मोटर शो में नई एमजी3 हैचबैक का प्रदर्शन किया है। Hyundai i20-प्रतिद्वंद्वी MG की बिक्री शुरुआत में यूरोप में होगी, उसके बाद अन्य बाजारों में।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Geneva Motor Show :   एमजी मोटर ने जिनेवा में चल रहे मोटर शो में नई एमजी3 हैचबैक का प्रदर्शन किया है। Hyundai i20-प्रतिद्वंद्वी MG की बिक्री शुरुआत में यूरोप में होगी, उसके बाद अन्य बाजारों में। SAIC मोटर्स (MG मोटर की मूल कंपनी) 2008 से MG 3 प्रीमियम हैचबैक का निर्माण कर रही है। यह MG 3 की तीसरी पीढ़ी का मॉडल है, जो अब आधिकारिक तौर पर अनवील कर दिया गया है।

पढ़ें :- Tata Electric Car Discount : टाटा की इलेक्ट्रिक कारों पर अप्रैल में पा सकते हैं शानदार छूट, जानें कितना मिलेगा फायदा

नई MG3 को कंपनी के शंघाई डिज़ाइन स्टूडियो में डिज़ाइन किया गया था, जो ब्रांड की मौजूदा क्रॉसओवर और हैचबैक से शैलीगत में आकार लेती है, और यह अपने शुद्ध-ICE फोरबियर की तुलना में थोड़ी लंबी और चौड़ी है।

इस कार में एमजी का पहला पूर्ण-हाइब्रिड पावरट्रेन है, जिसे हाइब्रिड प्लस कहा जाता है। इसमें 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ एक इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है। यह इंजन 192 एचपी की अधिकतम पावर और 250 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। इसका हाइब्रिड प्लस पावरट्रेन 22.72 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगा। 2024 MG 3 ईवी मोड में 80.4 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से यात्रा करने में सक्षम है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...