HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Hyundai Fast Charging Station : हुंडई ने खोला अपना पहला फास्ट चार्जिंग स्टेशन , यूजर्स पहले से बुक और ऑनलाइन पेमेंट कर सकते है

Hyundai Fast Charging Station : हुंडई ने खोला अपना पहला फास्ट चार्जिंग स्टेशन , यूजर्स पहले से बुक और ऑनलाइन पेमेंट कर सकते है

ऑटोमेकर हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) ने चेन्नई के बीचों बीच स्पेंसर प्लाजा मॉल में  180 किलोवाट डीसी फास्ट चार्जिंग स्टेशन खोला है। इसमें 150 किलोवाट और 30 किलोवाट के दो कनेक्टर दिए गए हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Hyundai Fast Charging Station : ऑटोमेकर हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) ने चेन्नई के बीचों बीच स्पेंसर प्लाजा मॉल में  180 किलोवाट डीसी फास्ट चार्जिंग स्टेशन खोला है। इसमें 150 किलोवाट और 30 किलोवाट के दो कनेक्टर दिए गए हैं। इलेक्ट्रिक वाहन मालिक माई हुंडई ऐप में एचएसआईएल के अपने चार्जर प्रबंधन सिस्टम पर चार्जिंग सुविधा का उपयोग कर सकते हैं, जिससे चार्जिंग स्लॉट की आसान लोकेशन, नेविगेशन और प्री-बुकिंग, डिजिटल भुगतान और चार्जिंग स्थिति की दूर से निगरानी की जा सकती है।

पढ़ें :- Citroen Basalt Series Production : सिट्रॉन बेसाल्ट का सीरीज प्रोडक्शन शुरू, जानिए क्या मिलेगी खासियत

हुंडई की योजना चेन्नई से शुरुआत करते हुए पूरे तमिलनाडु में 100 से अधिक हाई-स्पीड EV सेंटर स्थापित करने की है। यह चार्जिंग स्टेशन गाड़ियां चार्ज करते समय ग्राहकों को खुशी देने के लिए कॉफी शॉप, रेस्टोरेंट और बाजारों के पास बनाया जाएगा। कंपनी के पहले ईवी फास्ट चार्जिंग स्टेशन पर हुंडई ही नहीं बल्कि अन्य कंपनियों की इलेक्ट्रिक गाड़ियां भी चार्ज की जा सकेंगी।

myHyundai App में इस चार्जिंग सेंटर को लोकेट करने की सुविधा दी है। साथ ही ऐप में प्री-बुकिंग की सुविधा भी दे रही है। इसके अलावा इस ऐप के जरिए पैसे का भुगतान भी किया जा सकता है। कहने का मतलब है कि आप myHyundai ऐप के जरिए इन चार्जिंग स्टेशनों को ढूंढ सकते हैं, वहां जाने का रास्ता देख सकते हैं। अपनी बारी पहले से बुक कर सकते हैं। ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं और गाड़ी चार्ज हो रही है या नहीं, ये भी देख सकते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...