HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Hyundai INSTER EV : हुंडई कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी इन्स्टर हुई लॉन्च , जानें रेंज और चार्ज

Hyundai INSTER EV : हुंडई कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी इन्स्टर हुई लॉन्च , जानें रेंज और चार्ज

दिग्गज कंपनी हुंडई ने अपनी छोटी कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी इन्स्टर को लांच कर दिया। हुंडई ने अपनी सब-कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी INSTER को बुसान इंटरनेशनल मोटर शो में लॉन्च कर दिया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

 Hyundai INSTER EV :  दिग्गज कंपनी हुंडई ने अपनी छोटी कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी इन्स्टर को लांच कर दिया। हुंडई ने अपनी सब-कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी INSTER को बुसान इंटरनेशनल मोटर शो में लॉन्च कर दिया है। हुंडई ने इस नए मॉडल को A सेगमेंट में उतारा है लेकिन अभी इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया गया है।

पढ़ें :- Bajaj Freedom Booking Started : बजाज फ्रीडम की बुकिंग शुरू, पहली बिक्री पुणे में हुई

फीचर्स
इसके  फीचर्स की बात करें तो इसकी जानकारी कंपनी की तरफ आ चुकी है। इसमें दो बैटरी पैक मिलते हैं। इसमें फ़ास्ट चार्जिंग की सुविधा मिलती है। सेफ्टी के लिए इसमें कई अच्छे फीचर्स को शामिल किया गया है। भारत में इसे जल्द ही लॉन्च किया जाएगा जहां इसका मुकाबला टाटा पंच इलेक्ट्रिक और एमजी कॉमेट से होगा।

 डिजाइन
कंपनी का दावा है कि नई इन्स्टर का डिजाइन बहुत बोल्ड है। ये अपने सेगमेंट की सबसे स्टाइलिश और ज्यादा रेंज ऑफर करने वाली इलेक्ट्रिक सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है। डायमेंशन की बात करें तो नई इन्स्टर की लंबाई 3825mm, चौड़ाई 1610mm, ऊंचाई 1575mm और व्हीलबेस 2580mm है।

इंटीरियर
नई इन्स्टर के इंटीरियर की बात करें तो इसमें इसमें टच स्कीन 10.25 इंच का डिजिटल क्लस्टर और एक 10.25 इंच का ही इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा जिसमें नेवीगेशन और वायरलेस चार्जिंग अजसी फीचर्स शामिल होंगे। इसमें 5 लोगों के बैठने की जगह मिलेगी। इसमें 280 लीटर का बूट स्पेस मिलेगा।

रेंज
नई  इन्स्टर में दो बैटरी पैक का ऑप्शन मिलेगा। इसका स्टैंडर्ड पैक 42kWh बैटरी पैक के साथ होगा जो फुल चार्ज में 300 किलोमीटर की रेंज देगा। जबकि इसका 49kWh बैटरी पैक वेरिएंट 355 किलोमीटर की रेंज ऑफर करेगा। यानी जैसी जरूरत वैसा ही मॉडल आप चुन सकते हैं। 10-80% चार्ज होने में इस गाड़ी को सिर्फ 30 मिनट का समय लगेगा।

पढ़ें :- LED Lighting Helmet : ये हेलमेट LED लाइटिंग और ब्लूटूथ सिस्टम से है लैस, जानें कीमत और फीचर्स

रिपोर्ट्स के मुताबिक हुंडई नई इंस्टर ईवी को पहले कोरिया में लॉन्च करेगी, उसके बाद इसे यूरोप और एशिया पैसिफिक में उतारेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...