1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. India and New Zealand: भुवनेश्वर कुमार के नाम दर्ज हो सकता है ये बड़ा रिकॉर्ड

India and New Zealand: भुवनेश्वर कुमार के नाम दर्ज हो सकता है ये बड़ा रिकॉर्ड

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज की शुरूआत होने जा रही है। इस सीरीज में भारत के कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। हालांकि, तेज गेंदबाज भुनेश्वर कुमार को टीम में जगह दी गई है। इस सीरीज में भुनेश्वर कुमार के पास एक खास रिकॉर्ड बनाने का मौका है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

India and New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज की शुरूआत होने जा रही है। इस सीरीज में भारत के कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। हालांकि, तेज गेंदबाज भुनेश्वर कुमार (Bhuneshwar Kumar) को टीम में जगह दी गई है। इस सीरीज में भुनेश्वर कुमार के पास एक खास रिकॉर्ड बनाने का मौका है।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 Series: भारत ने न्यूजीलैंड को 168 रनों से हराया, सीरीज पर भी किया कब्जा

दरअसल, भुनेश्वर कुमार (Bhuneshwar Kumar)  तीन मैचों की इस सीरीज में चार विकेट चटका देंगे तो वह टी20 में एक साल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। बता दें कि, भुवनेश्वर कुमार ने इस साल 30 टी20 मैचों में अभी तक 36 विकेट लिए हैं। इस मामले में आयरलैंड के जोशुआ लिटिल सबसे आगे हैं, जिन्होंने 26 मैच में 39 विकेट लिए हैं। अगर भुवनेश्वर कुमार (Bhuneshwar Kumar)  को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में चार विकेट मिलते हैं तो उनके नाम 40 विकेट हो जाएंगे और वह दुनिया के पहले गेंदबाज होंगे, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में एक साल में 40 विकेट लिए हैं।

टी20 में भारत की तरफ से लिए हैं सबसे ज्यादा विकेट
बता दें कि, भुवनेश्वर कुमार (Bhuneshwar Kumar)  भारत की तरफ से टी20 में सबसे ज्यादा विकेट चटकाए हैं। उन्होंने 85 टी20 मैच में 89 विकेट अपने नाम किए हैं। भुवनेश्वर इस साल टी20 विश्व कप के दौरान ही टी20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बने।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...