HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Kia EV9 ‘World Car of the Year’ : किआ EV9 को 2024 ‘वर्ल्ड कार ऑफ द ईयर’ चुना गया, जीते 2 खिताब

Kia EV9 ‘World Car of the Year’ : किआ EV9 को 2024 ‘वर्ल्ड कार ऑफ द ईयर’ चुना गया, जीते 2 खिताब

न्यूयॉर्क ऑटो शो में आयोजित हुए 2024 वर्ल्ड कार अवॉर्ड में इलेक्ट्रिक कारों का दबदबा रहा। 2024 विश्व कार पुरस्कारों में इलेक्ट्रिक वाहन एक बार फिर चमके।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Kia EV9  ‘World Car of the Year’ :  न्यूयॉर्क ऑटो शो में आयोजित हुए 2024 वर्ल्ड कार अवॉर्ड में इलेक्ट्रिक कारों का दबदबा रहा। 2024 विश्व कार पुरस्कारों में इलेक्ट्रिक वाहन एक बार फिर चमके। इस साल के पुरस्कारों में लगभग हर श्रेणी में एक इलेक्ट्रिक वाहन ने जीत हासिल की। ऑल-इलेक्ट्रिक किआ ईवी9 एसयूवी ने वर्ल्ड कार ऑफ द ईयर खिताब के लिए वोल्वो EX30 को मामूली अंतर से पछाड़ते हुए शीर्ष सम्मान हासिल किया। किआ के नए फ्लैगशिप ने विश्व इलेक्ट्रिक वाहन श्रेणी में भी जीत हासिल की, जहां मतदान के अंतिम दौर में इसका मुकाबला बीएमडब्ल्यू i5 और वोल्वो EX30 से हुआ था।

पढ़ें :- EV Ecosystem: BII तीन साल में भारत के EV Ecosystem में 30 करोड़ डॉलर का करेगी निवेश

विश्व कार पुरस्कार इवेंट में हुंडई की आयोनिक-5 N ने ‘2024 वर्ल्ड परफॉर्मेंस कार’ का खिताब जीता है। दक्षिण कोरियाई कंपनी की इस गाड़ी ने BMW M2 और BMW XM को हराकर इस खिताब पर कब्जा जमाया। यह कार 260 किमी/घंटा की टॉप स्पीड से 3.4 सेकेंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है।

इसके अलावा BMW 5 सीरीज और i5 ने ‘वर्ल्ड लग्जरी कार’ अवॉर्ड और वोल्वो EX30 ने ‘वर्ल्ड अर्बन कार’ का ताज पहना है।

टोयोटा प्रियस
टोयोटा प्रियस सेडान के अनोखे डिजाइन ने सभी को आकर्षित करते हुए फोर्ड ब्रोंको और फेरारी पुरोसांग को पीछे छोड़ ‘वर्ल्ड कार डिजाइन ऑफ द ईयर’ का पुरस्कार जीता।

पढ़ें :- Maruti Suzuki Frontx Velocity : मारुति फ्रॉन्क्स वेलोसिटी एडिशन अब सभी वेरिएंट के साथ उपलब्ध , जानें इंट्रोडक्टरी प्राइज़
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...