1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ: राम मनोहर लोहिया अस्पताल के चिकित्सा अधीक्ष​क का तुगलकी फरमान, परिसर में पत्रकारों को किया बैन

लखनऊ: राम मनोहर लोहिया अस्पताल के चिकित्सा अधीक्ष​क का तुगलकी फरमान, परिसर में पत्रकारों को किया बैन

राम मनोहर लोहिया अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक का तुगलकी फरमान जारी हुआ है। सोमवार को लोहिया संस्थान प्रशासन का एक विशेष पत्र खूब चर्चा में रहा। जिसमें संस्थान परिसर में मीडिया कवरेज पर पाबंदी लगाते हुए मीडिया कर्मियों को परिसर में कवरेज के लिए चिकित्सा अधीक्षक की अनुमति लेना अनिवार्य बताया गया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

लखनऊ। राम मनोहर लोहिया अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक का तुगलकी फरमान जारी हुआ है। सोमवार को लोहिया संस्थान प्रशासन का एक विशेष पत्र खूब चर्चा में रहा। जिसमें संस्थान परिसर में मीडिया कवरेज पर पाबंदी लगाते हुए मीडिया कर्मियों को परिसर में कवरेज के लिए चिकित्सा अधीक्षक की अनुमति लेना अनिवार्य बताया गया है।

पढ़ें :- Union Budget 2023: बजट पर विपक्षी नेताओं ने उठाए सवाल, कहा-BJP जनता को पहले कुछ न दिया तो अब क्या देगी?

30 अप्रैल को संस्थान प्रशासन द्वारा जारी किए गए इस पत्र के सामने आने के बाद से संस्थान को नई फजीहत झेलने पड़ सकती है। इससे पहले कुछ दिन पूर्व ही इमरजेंसी में मरीजों की दलाली का मामला उजागर होने के बाद भी संस्थान की जमकर किरकिरी हुई थी। इस पूरे प्रकरण में संस्थान के डॉक्टर से लेकर कर्मचारी तक की मिलीभगत सामने आई थी। बाद में शामिल चिकित्सकों के विरुद्ध तात्कालिक कार्रवाई भी हुई थी पर पूरी जांच रिपोर्ट का खुलासा नही हुआ था।

इस कारण लिया जा रहा है तानाशाही फैसला

लोहिया संस्थान बीते कुछ महीनों से लगातार विवादों में बना हुआ है। पहले संस्थान एकाउंट्स में पैसा जमा करने को लेकर हेरा फेरी के मामला उजागर हुआ। उसके बाद दलालों से मिली भगत करके मरीजो को निजी अस्पताल भेजने के खेल का पर्दाफ़ाश हुआ। अब ताजा मामला संस्थान परिसर में मीडिया कवरेज की मनाही को लेकर है।

30 अप्रैल को पत्र जारी करके संस्थान के चिकित्सा अधीक्षक ने सुरक्षा कर्मियों के सर्विस प्रोवाइडर कंपनियों को कहा है कि मीडिया कर्मियों को परिसर में मीडिया कवरेज के लिए चिकित्सा अधीक्षक की अनुमति लेना अनिवार्य होगी। सुरक्षाकर्मियों को पत्रकारों की सख्ती से निगरानी करनी होगी। ऐसा न करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

पढ़ें :- UP का अगला DGP कौन? काउंटडाउन शुरू... रेस में ये नाम चल रहे हैं सबसे आगे

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...