HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Maruti Swift Sales Record : इतने लाख लोगों की पसंद बनीं मारुति स्विफ्ट , बनाया  सेल रिकॉर्ड

Maruti Swift Sales Record : इतने लाख लोगों की पसंद बनीं मारुति स्विफ्ट , बनाया  सेल रिकॉर्ड

दुनिया की जानी मानी कंपनी मारुति सुजुकी की स्विफ्ट कार ने सेल रिकॉर्ड बनाया है।  स्विफ्ट ने भारत में 30 लाख गाड़ियों की सेल का आंकड़ा पार कर लिया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Maruti Swift Sales Record : दुनिया की जानी मानी कंपनी मारुति सुजुकी की स्विफ्ट कार ने सेल रिकॉर्ड बनाया है।
स्विफ्ट ने भारत में 30 लाख गाड़ियों की सेल का आंकड़ा पार कर लिया है। ग्रहकों की पसंद को देखते हुए कंपनी ने हाल ही में चौथी पीढ़ी की स्विफ्ट को लॉन्च किया है। इसको सबसे पहले इसे 2005 में लाया गया था। मारुति की इस कार ने पहले भी रिकॉर्ड बनाया है। इससे पहले स्विफ्ट ने 2021 में 25 लाख गाड़ियों की सेल का आंकड़ा पार किया था। यह हैचबैक भारत में मारुति की सबसे अधिक बिकने वाली कारों में से एक रही है।

पढ़ें :- Bajaj Freedom Booking Started : बजाज फ्रीडम की बुकिंग शुरू, पहली बिक्री पुणे में हुई

सीएनजी पावरट्रेन
मारुति स्विफ्ट को पावर देने के लिए नया 1.2-लीटर, 3-cylinder naturally aspirated petrol engine दिया है, जो 82hp और 112Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। इंजन को वैकल्पिक एएमटी के साथ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। स्विफ्ट को इस साल के अंत में एक नया सीएनजी पावरट्रेन मिलने की भी उम्मीद है।

कीमत
कीमत की बात करें तो स्विफ्ट की कीमत 6.49 लाख रुपये से 9.50 लाख रुपये एक्स-शोरूम प्राइज़ के बीच उतारा गया है। मार्केट में इसका मुकाबला हुंडई ग्रैंड आई10 निओस, टाटा टियागो और यहां तक कि सिट्रोएन सी3 से है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...