HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Mitsubishi : आ रही है Pajero बनाने वाली Mitsubishi , टीवीएस मोबिलिटी के साथ मिलाया हाथ

Mitsubishi : आ रही है Pajero बनाने वाली Mitsubishi , टीवीएस मोबिलिटी के साथ मिलाया हाथ

भारत में तेजी बढ़ते आटो उद्योग को देखते हुए विश्व की वाहन निर्माता कंपनियां भारत की ओर रूख कर रही है। वाहन क्षेत्र की दिग्गज जापानी कार निर्माता कंपनी  Mitsubishi  फिर से भारत लौट रही है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Japanese car manufacturing company : भारत में तेजी बढ़ते आटो उद्योग को देखते हुए विश्व की वाहन निर्माता कंपनियां भारत की ओर रूख कर रही है। वाहन क्षेत्र की दिग्गज जापानी कार निर्माता कंपनी  Mitsubishi  फिर से भारत लौट रही है। एक समय में इस कंपनी को भारत में काफी लोकप्रियता मिली थी। हालांकि बाद में जनता को आकर्षित न कर पाने समेत अन्य कारणों से यह कंपनी भारत से वापस चली गई थी। अब ये कंपनी  Mitsubishi ने टीवीएस मोबिलिटी के साथ हाथ मिलाया है। रिपोर्ट के अनुसार, टीवीएस मोबिलिटी में मित्सुबिशी कॉरपोरेशन 300 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।

पढ़ें :- BMW R 1300 GS Bike : भारत में लॉन्च हुई बीएमडब्ल्यू R 1300 GS बाइक , जानें कीमत और डिलीवरी

Mitsubishi पजेरो और लैंसर जैसी धांसू कारें बनाने के लिए जानी जाती है। अब संभावना है कि कंपनी एक बार फिर भारत में अपनी गाड़ियां को लॉन्च करने की तैयारी में है। फिलहाल निवेश मंजूरी का इंतजार कर रही है। मंजूरी मिलते ही कंपनी कर्मचारियों की भर्ती शुरू कर देगी। इसके साथ ही डीलरशिप की भी स्थापना शुरू हो जाएगी।

बता दें टीवीएस मोबिलिटी देश की सबसे बड़ी सेल्स नेटवर्क वाली कंपनी है। फिलहाल इसके करीब 150 आउटलेट हैं। इन्हीं आउटलेट्स के माध्यम से Mitsubishi अपना कारोबार संचालित करेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...