HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. ‘एक बार जब मेरा काम पूरा हो जाएगा, तो मैं चला जाऊंगा,’ रिटायरमेंट पर पहली बार बोले विराट कोहली

‘एक बार जब मेरा काम पूरा हो जाएगा, तो मैं चला जाऊंगा,’ रिटायरमेंट पर पहली बार बोले विराट कोहली

Virat Kohli's statement on Retirement: भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) अपने करियर के अंतिम पड़ाव की ओर आगे बढ़ रहे हैं, लेकिन 35 साल की उम्र में भी वह अपनी शानदार फॉर्म और फिटनेस से युवाओं को टक्कर दे रहे हैं। हालांकि, कोहली ने पहली बार अपने रिटायरमेंट प्लान (Retirement Plan) को लेकर खुलकर बात की है। उनका कहना है कि वह यह सोचकर रिटायर नहीं हो चाहेंगी कि कुछ अधूर रह गया।

By Abhimanyu 
Updated Date

Virat Kohli’s statement on Retirement: भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) अपने करियर के अंतिम पड़ाव की ओर आगे बढ़ रहे हैं, लेकिन 35 साल की उम्र में भी वह अपनी शानदार फॉर्म और फिटनेस से युवाओं को टक्कर दे रहे हैं। हालांकि, कोहली ने पहली बार अपने रिटायरमेंट प्लान (Retirement Plan) को लेकर खुलकर बात की है। उनका कहना है कि वह यह सोचकर रिटायर नहीं हो चाहेंगी कि कुछ अधूर रह गया।

पढ़ें :- किंग कोहली आज मैदान पर उतरते ही रचेंगे इतिहास; IPL में अब तक कोई नहीं कर पाया ये कारनामा

दरअसल, विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपनी आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के एक पोडकास्ट में अपने रिटायरमेंट प्लान को लेकर खुलासे किए। इस दौरान कोहली ने कहा, ‘मुझे लगता है कि एक खिलाड़ी के रूप में, हमारे करियर की एक समाप्ति तिथि (रिटायरमेंट) होती है, इसलिए मैं बस पीछे की ओर काम कर रहा हूं।’ उन्होंने कहा, ‘मैं यह सोचकर अपना करियर ख़त्म नहीं करना चाहता कि ‘ओह, अगर मैंने उस खास दिन ऐसा किया होता तो क्या होता’ क्योंकि मैं हमेशा ऐसे ही चलता नहीं रह सकता। तो यह बस किसी भी अधूरे काम को न छोड़ने और बाद में पछतावा न करने के बारे में है, और मुझे यकीन है कि मैं ऐसा नहीं करूंगा।’

कोहली ने यह भी संकेत दिया कि क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वह आगे क्या होगा इसके बारे में सोचने से पहले एक लंबा ब्रेक लेंगे। कोहली ने कहा, ‘एक बार जब मेरा काम पूरा हो जाएगा, तो मैं चला जाऊंगा, आप मुझे कुछ समय के लिए नहीं देख पाएंगे (मुस्कान)। इसलिए जब तक मैं खेलता हूं, तब तक मैं अपना सब कुछ देना चाहता हूं और यही एकमात्र चीज है जो मुझे आगे बढ़ाए रखती है।’

बता दें कि विराट कोहली ने सिर्फ क्रिकेट ही नहीं बल्कि पूरे खेल जगत पर अपनी अमिट छाप छोड़ी है। कोहली का प्रभाव इतना गहरा रहा है कि इसने लॉस एंजिल्स 2028 खेलों के लिए क्रिकेट को ओलंपिक कार्यक्रम में शामिल करने में भूमिका निभाई है। लेकिन, कोहली रनों के लिए एक अतृप्त भूख फैंस और एक्सपर्ट को हैरान करती आयी है। कोहली वर्तमान में चल रहे आईपीएल 2024 में शीर्ष रन बनाने वालों की सूची में सबसे आगे हैं, उन्होंने 13 पारियों में 155.16 की स्ट्राइक रेट और 66.10 की प्रभावशाली औसत से 661 रन बनाए हैं। उनकी शानदार फिटनेस और फॉर्म से साफ पता चलता है कि 35 साल के कोहली अभी 2-3 साल और क्रिकेट खेल सकते हैं।

पढ़ें :- Team India New Jersey: टीम इंडिया की नई जर्सी में रोहित-विराट की तस्वीरें वायरल; इतने रुपये रखी गयी कीमत
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...