1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Pakistan : कंगाल पाकिस्तान ने दोस्तों से मांगा पैसा, चीन-सऊदी और UAE  कर्ज देने से कर रहे हैं आनाकानी

Pakistan : कंगाल पाकिस्तान ने दोस्तों से मांगा पैसा, चीन-सऊदी और UAE  कर्ज देने से कर रहे हैं आनाकानी

पाकिस्तान की आर्थिक हालत खस्ता है। नवेली सरकार देश में पैसा लाने के लिए दोस्त देशों की ओर मुंह लटकाए है। विदेशी मुद्रा भंडार की कमी और बढ़ते विदेशी कर्ज के कारण ये देश दिवालिया होने की कगार पर है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Pakistan : पाकिस्तान की आर्थिक हालत खस्ता है। नवेली सरकार देश में पैसा लाने के लिए दोस्त देशों की ओर मुंह लटकाए है। विदेशी मुद्रा भंडार की कमी और बढ़ते विदेशी कर्ज के कारण ये देश दिवालिया होने की कगार पर है। अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष पाकिस्तान को कर्ज देने में कतरा रहा है।  पाकिस्तान के वित्त मंत्री मिफ्ताह इस्माइल ने खुद यह बात कही है।

पढ़ें :- Forbes Billionaires Index : गौतम अडानी एक हफ्ते में नंबर दो से 16वें पर पहुंचे, हिंडनबर्ग रिपोर्ट की सुनामी जारी

खबरों के अनुसार,पाकिस्तान के मंत्री मिफ्ताह इस्माइल ने कहा, हमें पहले आईएमएफ में जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा, चीन के एशियन इंफ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट बैंक ने भी पाकिस्तान को कर्ज देने से ये कहते हुए मना कर दिया है। उनकी शर्त है कि अगर विश्व बैंक पैसा देता है तो ही वो पाकिस्तान को लोन के रूप में पैसे देगा। एशियन इंफ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट बैंक को विश्व के बड़े फंडर्स के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए बनाया गया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...